रायपुर में मांस-मटन की बिक्री पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2417127

रायपुर में मांस-मटन की बिक्री पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से मांस- मटन के शौकीन लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि 7 और 8 सितंबर को इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है. 

रायपुर में मांस-मटन की बिक्री पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

Chhattisgarh News in Hindi: छत्तीसगढ़ के रायपुर में दो दिन मांस-मटन की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. 7 सितंबर गणेश चतुर्थी और 8 सितंबर पर्युषण पर्व के अंतिम दिवस पर पूरे प्रदेश में नॉनवेज की बिक्री पर रोक रहेगी. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को मांस की दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया है.  ऐसे में अगर कोई मीट बेचता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

जारी हुआ निर्देश
छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों  मांस की दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया है. बता दें कि कल यानि की 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी और 8 सितंबर पर्युषण पर्व के अंतिम दिवस पर पूरे प्रदेश में नॉनवेज की बिक्री पर रोक रहेगी. अगर इस दौरान कोई भी दुकानदार मांस बेचता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही साथ जब्ती करने का भी निर्देश दिया गया है. 

रायपुर नगर निगम के आदेश के मुताबिक 7 और 8 सितंबर के अलावा14 सितंबर डोल ग्यारस, अनंत चतुर्दशी 17 सितंबर और उत्तम क्षमा पर्व 18 सितंबर को भी रायपुर में मांस-मटन के बेचने पर रोक लगी है. ऐसे में सभी दुकानदारों को निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा इन क्षेत्रों में निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया है. 

गणेश चतुर्थी 
कल यानि की 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन भक्त अपने घरों या मंदिरों में गणेश भगवान की स्थापना करते हैं. गणेश चतुर्थी का उत्साह देश भर में देखा जाता है. लोग इसे खूब सेलिब्रेट करते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य के कई जिलों में इसकी रौनक देखी जाती है. इसके अलावा 8 सितंबर पर्युषण पर्व का अंतिम दिन है. जिसकी वजह से लोगों में खूब उत्साह रहेगा. 

ये भी पढ़ें: साइबर ठगी का नया हथकंडा! 70 छात्राओं को भेजे अश्लील वीडियो, फिर पुलिस बनकर ऐंठ लिए पैसे

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news