दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी; मुठभेड़ में मारे गए 9 नक्सली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2413020

दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी; मुठभेड़ में मारे गए 9 नक्सली

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है. यहां पर नक्सलियों के साथ हो रही मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है. 

दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी; मुठभेड़ में मारे गए 9 नक्सली

Dantewada Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है इसमें जवानों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है, जवानों ने मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को मार गिराया है. दंतेवाड़ा और बीजापुर ज़िले के सीमावर्ती क्षेत्र में मुठभेड़ हो रही है. माओवादियों के पास से ऑटोमेटिक हथियार एसएलआर राइफल 303 भी बरामद किया गया है. 

यहां हुई मुठभेड़
दंतेवाड़ा एवं बीजापुर सीमावर्ती पुरंगेल क्षेत्र में पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियो से मुठभेड़ हो रही है. नक्सलियों की उपस्थिति पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी को रवाना किया गया था,इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग होने लगी, जिसमें नक्सली मारे गए. घटना की पुष्टि एएसपी आरके बर्मन ने की है. इससे पहले भी इन जिलों में मुठभेड़ हो चुकी है.

अन्य मामले
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस मुठभेड़ के संबंध में बड़ी खबर सामने आई थी. रिपोर्ट के अनुसार, गोवेल के जंगलों में हुई मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए थे. जबकि चार वर्दीधारी नक्सली मारे गए थे. पुलिस ने 7 नक्सलियों के शव बरामद होने की पुष्टि की गई थी. सुरक्षा बलों को आशंका है कि मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए थे. यह अभियान 6 जून को शुरू हुआ था, जिसमें जवानों ने 7 जून को नक्सलियों से मुठभेड़ की. दो दिवसीय इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर जिलों के डीआरजी बल और आईटीबीपी की 45वीं बटालियन शामिल थे.

इसके अलावा तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के बॉर्डर में बीजापुर जिले के पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगल में नक्सलियों की चहलकदमी देखी गई थे. जिसके बाद जवान नक्सलियों को घेरने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस और तेलंगाना की ग्रेहाउंड फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया था. जिसमें 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर थी. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news