छत्तीसगढ़ में फिर गहराया सियासी संकट! कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना जारी
Advertisement

छत्तीसगढ़ में फिर गहराया सियासी संकट! कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना जारी

सुबह करीब 9 बजे के करीब कांग्रेस विधायक ममता चंद्राकर भी दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. शनिवार को दिल्ली जाने वाली ममता चंद्राकर चौथी विधायक हैं. 

छत्तीसगढ़ में फिर गहराया सियासी संकट! कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना जारी

सत्य प्रकाश/रायपुरः छत्तीसगढ़ में सियासी संकट फिर से गहराता दिखाई दे रहा है. दरअसल कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना लगातार जारी है. बता दें कि 15 के करीब विधायक पहले से ही दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. वहीं शुक्रवार रात में 6 और विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए. गौरतलब है कि सभी विधायक इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है और इसे निजी दौरा बता रहे हैं. 

शुक्रवार रात में जहां 6 कांग्रेस विधायकों ने दिल्ली की उड़ान भरी, वहीं शनिवार की सुबह भी 3 कांग्रेस विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए. शनिवार की सुबह दिल्ली जाने वाले विधायकों में कुंवर निषाद, लक्ष्मी ध्रुव और विनय भगत का नाम शामिल है. इनके साथ ही कुछ निगम-मंडल और आयोग के पदाधिकारी भी दिल्ली रवाना हुए हैं. इनमें महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक भी शामिल हैं. 

सुबह करीब 9 बजे के करीब कांग्रेस विधायक ममता चंद्राकर भी दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. शनिवार को दिल्ली जाने वाली ममता चंद्राकर चौथी विधायक हैं. जब उनसे उनके दौरे की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि वह घूमने के लिए दिल्ली जा रही हैं. ऐसी भी खबर आ रही है कि आज दोपहर और शाम की फ्लाइट से कुछ और कांग्रेस विधायक भी दिल्ली जा सकते हैं. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार में बीते काफी समय से उठा-पटक का दौर चल रहा है. ऐसी चर्चाएं हैं कि ढाई-ढाई साल सीएम पद को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. हालांकि दोनों ही नेता ढाई-ढाई साल के फार्मूले की बात से इंकार कर चुके हैं. बीते दिनों भी भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने दिल्ली पहुंचकर पार्टी हाईकमान से बात की थी. 

इसके बाद भूपेश बघेल रायपुर लौट आए थे लेकिन टीएस सिंहदेव कुछ और दिनों तक दिल्ली में ही रुके रहे थे. उस समय लगा था कि विवाद का निपटारा हो गया है लेकिन बीते दिनों फिर से टीएस सिंहदेव दिल्ली पहुंच गए. अब उसके बाद कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना कई सवाल खड़े कर रहा है.

Trending news