पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, ये हार्डकोर इनामी नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1213043

पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, ये हार्डकोर इनामी नक्सली गिरफ्तार

पुलिस ने बगड़ेगुड़ा क्षेत्र से दो लाख का इनामी व मलंगेर एरिया कमेटी के प्लाटून 24 के एक सदस्य को इलाके की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

रंजीत बराठ/सुकमा: परिया और गड़गड़ गांव के बीच जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुड़भेड़ हो गई. बता दें कि ये मुड़भेड़ करीब 15 मिनट तक चली. नक्सली कवासी हूंगा को बगड़ेगुड़ा क्षेत्र से इलाके में तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने नक्सलियों के पास से आईईडी बम और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है. 

बता दें कि गिरफ्तार किया गया नक्सली मलंगेर एरिया कमेटी के प्लाटून 24 का सदस्य है. इस पर दो लाख का इनाम था. कवासी हूंगा सुकमा और दंतेवाड़ा जिलों में कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है. एसडीओपी परमेश्वर तिलकवार के नेतृत्व में डीआरजी की टीम निकली थी. एएसपी नक्सल आपरेशन चव्हाण किरण ने की पुष्टि. 

पीएससी की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ये कारण सामने आया

उग्र हैं नक्सली
आईजी सुंदरराज पी ने कहा था कि इस साल अपने टीसीओसी अभियान में कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे पाने से नक्सली पूरी तरह से उग्र हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने यात्री ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है. वहीं पुलिस भी अपनी तरफ से पूरी सतर्कता बरत रही है. बस्तर में भले ही नक्सली पिछले कुछ सालों से बैकफुट पर हैं, लेकिन जून का महीना अभी खत्म नहीं हुआ है और नक्सलियों का जनपिटुरी सप्ताह भी है. ऐसे में पुलिस कर्मियों द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है, साथ ही नक्सल विरोधी अभियान भी तेज कर दिया गया है.

नक्सलियों के टीसीओसी अभियान का आखिरी महीना 
जून का महीना नक्सलियों के टीसीओसी (टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव) अभियान का आखिरी महीना है. नक्सलियों ने हर साल मार्च से जून तक टीसीओसी अभियान के तहत कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. ऐसे में इस अभियान के आखिरी महीने और 6 जून से शुरू हुए जनपितुरी सप्ताह को देखते हुए पुलिस पूरी तरह सतर्क हो गई है. इस दौरान नक्सलियों ने बस्तर बंद का आह्वान किया है. नक्सलियों के बंद को देखते हुए रेल प्रशासन ने जगदलपुर से दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को नहीं चलाने का फैसला लिया है.

Trending news