छत्तीसगढ़ में 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2329337

छत्तीसगढ़ में 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव नजर आ रहा है, मौसम विभाग ने 10 जुलाई को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जाहिर की है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में झमाझम बरसात होने की संभावना मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है. हालांकि अब तक कई जिलों में औसत से कम बारिश हुई है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आगे बारिश कवर करेगी. फिलहाल 10 और 11 जुलाई को राज्य के सभी जिलों में झमाझम बारिश होने की पूरी संभावना है. मंगलवार को भी कई जिलों में अच्छी बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. वहीं बुधवार को भी छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश होने के पूरे चांस हैं. 

10 जुलाई को भारी बारिश 

मौसम विभाग ने 10 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की पूरी संभावना है. रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर, रायगढ़, कोरबा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

मानसून में आएगी तेजी 

हालांकि अब तक छत्तीसगढ़ में औसत बारिश ही हुई है. लेकिन मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि अब 10 से 13 जुलाई के बीच में मानसून में तेजी आएगी. रायपुर और दुर्ग संभाग में अब तक कम बारिश हुई है, लेकिन यहां भी 11 से 13 जुलाई के बीच में अच्छी बारिश होने के चांस हैं. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की गतिविधियों में तेजी आने से पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना दिख रही है. 

मंगलवार को भी राज्य में अच्छी बारिश हुई थी. रायपुर समेत कई जिलों में दोपहर के बाद मौसम बदला और झमाझम बारिश आधे घंटे तक हुई. हालांकि सुबह के वक्त मौसम पूरी तरह से साफ था. लेकिन दोपहर के बाद मौसम में तब्दीली हुई और तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. गर्मी और उमस से भी फिलहाल राहत मिलती नजर आ रही है. छत्तीसगढ़ में 15 जून के बाद से ही मानसून एक्टिव हुआ था. लेकिन अभी मानसून में पूरी तरह से तेजी नहीं आई है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: साय कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये बड़े फैसले, नई शिक्षा नीति लागू करने से लेकर इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

Trending news