छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन 8 जिलो में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2386254

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन 8 जिलो में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Today Weather Update: छत्तीसगढ़ में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. जिसकी वजह से आवागमन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलो में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन 8 जिलो में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Orange Alert in Chhattisgarh: देश भर में तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसका आलम छत्तीसगढ़ में भी देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी पिछले कई दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 8 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, आइए जानते हैं कि आपके शहर का हाल कैसा रहेगा.

यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट 
छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का कहर जारी है. बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं, साथ ही साथ जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है. कहीं कहीं पर जलभराव और बाढ़ की स्थिति देखी जा रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के आठ जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज बलरामपुर, जशपुर, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, रायगढ़, सूरजपुर और सरगुजा में तेज से मध्यम बारिश की संभावना है. 

टूटा था बांध 
छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का कहर जारी है. बारिश की वजह से नदी- नाले उफान पर हैं. बीते दिन कांकेर जिले में स्थित अवधपुर में डैम का गेट टूट गया था, जिसके बाद लोगों में डर का माहौल हो गया था. बढ़ते जलस्तर की वजह से काफी ज्यादा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

औसत से ज्यादा बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 771.5 मिमी बारिश हुई है, जो औसत से 14 प्रतिशत ज्यादा है, बलरामपुर की बात करें तो यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से झरिया नदी उफान पर है, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पानी कई स्कूलों में भी चला गया जिसकी वजह से छात्रों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: MP में आज 'बंद'! रात 12 बजे हड़ताल पर गए 3 हजार डॉक्टर, कैसे होगा मरीजों का इलाज?

Trending news