मध्य प्रदेश में 7000 डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कैसे होगा मरीजों का इलाज?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2386198

मध्य प्रदेश में 7000 डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कैसे होगा मरीजों का इलाज?

MP Doctors Strike: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के विरोध में देश भर में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. मध्य प्रदेश में 7000 हजार रेजिडेंट और जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. 

MP Doctors Strike

Doctors Strike in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में आज स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. मरीजों को इलाज के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा. शुक्रवार को प्रदेश के 7000 जूनियर डॉक्टर और रेजिडेंट डॉक्टर 16 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. ऐसे में असप्तालों में 'बंद' जैसे हालात हो गए हैं. डॉक्टरों की हड़ताल कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के विरोध में है. 

एमपी में डॉक्टरों की हड़ताल
मध्य प्रदेश में गुरुवार देर रात 12 बजे प्रदेश भर के 3000 डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे. शुक्रवार दोपहर को पेन डाउन आंदोलन के बाद राज्य के 7000 जूनियर डॉक्टर और रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.  कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस के विरोध में हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने प्रदेश में डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट प्रभावी ढंग से लागू करने की मांग की है. 

PM-CM को लिखा पत्र
मध्य प्रदेश शासकीय और स्वशाषि चिकित्सक महासंघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने CM मोहन यादव और स्वास्थ्य मंत्री के नाम पत्र लिखा है. डॉक्टरों ने पत्र में 14 अगस्त की रात पश्चिम बंगाल के आरजी मेडिकल कॉलेज में आंदोलन कर मृतक डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग की है. साथ ही हमले का भी जिक्र करते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है.

कैसे होगा मरीजों का इलाज
प्रदेश में 3000 डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी. इन सेवाओं का मोर्चा नर्सिंग स्टॉफ ने संभाला है. बता दें कि  भोपाल के हमीदिया असप्ताल में में रोजाना एक हजार से अधिक मरीजों की ओपीडी रहती है. 

ये भी पढ़ें- MP में आज मौसम विभाग का रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आफत! जानें अपने शहर का हाल

पेन डाउन आंदोलन
दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच मेडिकल कॉलेज/अस्पताल परिसर में डॉक्टरों का पेन डाउन आंदोलन होगा. शनिवार को दोपहर 12 से 1 के बीच डॉक्टर OPD बंद कर सभी अपने संस्थान के पोर्च/सभागार में एकत्रित होकर महिला चिकित्सक की आत्मा की शांति एवं शासन-प्रशासन को एक कड़ा संदेश देने के लिए अपने संस्थान के नजदीक बाहर आकर आधे घंटे की रैली निकालकर ज्ञापन प्रेषित करेंगे.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर खिलाई चिकन बिरयानी, थाने पहुंच गया मामला, छत्तीसगढ़ में गरमाया माहौल

बता दें कि भोपाल AIIMS समेत प्रदेश और देश में बड़ी संख्या में डॉक्टर बीते तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. सभी कोलकाता में जूनिय डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं. साथ ही प्रभावी ढंग से डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं.

Trending news