CM बघेल बोले- रमन सिंह ख्याली पुलाव पकाने में माहिर, पंजाब को छत्तीसगढ़ से जोड़कर न देखें

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''पंजाब में नए मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी को बहुत-बहुत बधाई, सीएम बघेल ने कांग्रेस आलाकमान के फैसले पर खुशी जताई है.

CM बघेल बोले- रमन सिंह ख्याली पुलाव पकाने में माहिर, पंजाब को छत्तीसगढ़ से जोड़कर न देखें
सीएम बघेल ने साधा रमन सिंह पर निशाना

रायपुरः पंजाब में दो दिन में हुई सियासी उठापटक का असर छत्तीसगढ़ में भी दिखने लगा. छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि कही पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी तो कोई सियासी उठापटक होने वाली है. इन्ही सब मुद्दों पर जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किए गए तो उन्होंने इन बातों का खंडन किया. 

पंजाब को दूसरे प्रदेशों से जोड़कर न देखें 
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''पंजाब में नए मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी को बहुत-बहुत बधाई, सीएम बघेल ने कांग्रेस आलाकमान के फैसले पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि पंजाब में पहली बार अनुसूचित जाति का सीएम बनाया गया है. लेकिन पंजाब से जोड़ कर दूसरे प्रदेशों को नहीं देखा जाना चाहिए. क्योंकि हर राज्य की राजनीति अलग-अलग होती है, पंजाब की राजनीति अलग है, राजस्थान की राजनीति अलग है. इसी तरह छत्तीसगढ़ की राजनीति भी अलग है. हर राज्य की अलग-अलग राजनीति होती है. 

रमन सिंह पर साधा निशाना 
वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ''जब मैं विपक्ष में था और मीडिया से बात करता था तब रमन सिंह कहा करते थे. भूपेश सो उठ कर तैयार होते हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं उनके पास कोई काम नहीं. ये बात उस समय मेरे लिए कहे थे लेकिन आज ये बात उन पर लागू होती है. पुरंदेश्वरी ने पहले ही कह दिया है कि वे चेहरा नहीं है. डी पुरंदेश्वरी ने उन्हे नकार दिया है, उन्हीं के दल के लोग रमन सिंह को नेता नहीं मानते. 

सीएम बघेल ने कहा कि रमन सिंह को अपने दल की और अपनी स्थिति को देखना चाहिए और दूसरे के घर में ताक झांक उन्हें नहीं करनी चाहिए, सीएम ने कहा कि रमन सिंह ख्याली पुलाव ना पकाएं. '' दरअसल, रमन सिंह ने टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था.

दरअसल, टीएस सिंहदेव के दिल्ली जाने पर रमन सिंह ने कहा था कि स्वास्थ्य मंत्री के चेहरे को देखकर लगता है कि वे आशान्वित हैं. रमन सिंह ने कहा कि दिल्ली जाते हैं पर क्यों जा रहे हैं, इसके बारे में वे नहीं बताते हैं. कांग्रेस के आला नेता और स्वास्थ्य मंत्री के बीच क्या बात हुई है, यह भी नहीं बताते हैं. सभी केवल अनुमान लगा रहे हैं, कब क्या होने वाला है. उनके इसी बयान पर सीएम बघेल ने पलटवार किया. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून, कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार

WATCH LIVE TV