CM विष्णुदेव साय ने मायावती का किया धन्यवाद, कहा-छत्तीसगढ़ शांति का टापू है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2307196

CM विष्णुदेव साय ने मायावती का किया धन्यवाद, कहा-छत्तीसगढ़ शांति का टापू है

Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमों मायावती का धन्यवाद किया है. मामला बालौदाबाजार हिंसा से जुड़ा हुआ है. 

सीएम साय ने मायावती का किया धन्यवाद

Balodabazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में पिछले दिनों हुई हिंसा पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का बयान भी सामने आया था. जिस पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने भी जवाब दिया है. मायावती ने सोशल मीडिया के जरिए बलौदाबाजार मामले में छत्तीसगढ़ सरकार से सही कार्रवाई की मांग की है, जिस पर सीएम साय ने मायावती का धन्यवाद जताते हुए कहा कि इस मामले में सरकार गंभीरता से काम कर रही है और कार्रवाई सही हो रही है. 

मायावती ने उठाया था मुद्दा 

दरअसल, मायावती ने सोशल मीडिया पर सोमवार को बालौदाबाजार हिंसा का मामला उठाया था. उन्होंने एक बाद एक तीन पोस्ट किए थे. जिसमें मायावती ने लिखा ' छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के आस्था के केन्द्र गिरौदपुरी से लगा हुआ अमर गुफा में असामाजिक तत्वों के द्वारा परमपूज्य बाबा गुरूघासी दास जी के जय स्तंभ को काटकर फेक दिया जाना अति-चिन्ताजनक है. इसके विरोध में सतनामी समाज द्वारा CBI जांच की मांग को लेकर बलौदा बाजार में किये गये धरना प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर परिसर में षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोड़-फोड़ आदि की घटना भी अति निदंनीय है. उक्त घटना की आड़ में शासन प्रशासन द्वारा निर्दोष सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी व मारपीट के ऊपर रोक लगाई जाये तथा उन्हें बिना शर्त तत्काल रिहा किया जाये व असली दोषियों के ऊपर जांच कर कार्यवाही की जाये'. 

fallback

छत्तीसगढ़ शांति का टापू है

मायावती की पोस्ट पर सीएम विष्णुदेव साय ने जवाब देते हुए कहा 'धन्यवाद सुश्री मायावती जी. छत्तीसगढ़ शांति का टापू है और इसे बनाये रखने की हरसंभव कोशिश की जायेगी. प्रदेश की शांति व्यवस्था को कायम रखना हमारी सरकार की प्राथमिकता है.  कुछ निहित स्वार्थी तत्व राजनीतिक प्रश्रय पा कर समाज में विष बोने का काम कर रहे हैं, उनसे कड़ाई से निपटा जायेगा. हर समाज के लोग यहां आपस में सौहार्द के साथ रहते हैं. आपने उपद्रवियों की निंदा की इसके लिए पुनः धन्यवाद आपका। पूज्य गुरु घासीदास के उपदेश हमारे लिए प्रेरक हैं. 'मनखे मनखे एक समान' की भावना से ही हमारी सरकार काम कर रही है.'

fallback

बता दें कि बालौदाबाजार में सतनामी समाज के धार्मिक चिन्ह जैतखाम को छतिग्रस्त करने के बाद मामला भड़क गया था. जहां बालौदाबाजार में हिंसा भी हुई थी. हालांकि सरकार इस मामले में कार्रवाई कर रही है. सीएम साय ने हाल ही में सतनामी समाज के गुरू आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब और गुरु परिवार और समाज के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः  Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ एक्टिव, अगले 24 घंटों में बारिश का येलो अलर्ट

Trending news