Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ एक्टिव, अगले 24 घंटों में बारिश का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2307131

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ एक्टिव, अगले 24 घंटों में बारिश का येलो अलर्ट

Chhattisgarh Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में भी मानसून एक्टिव हो गया है, 25 जून को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ गरज चमक का भी अलर्ट है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम

Aaj Ka Mausam: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 25 जून के दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. क्योंकि राज्य में मानसून एक्टिव हो गया है. कल भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. भोपालपटनम में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. वहीं लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा तापमान 37.6 डिग्री बलरामपुर में दर्ज किया गया था. इसके अलावा नारायणपुर में सबसे कम 22.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अगले दो से तीन दिन में मानसून पूरी तरह से सक्रिए हो जाएगा और प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू होगा. 

ऐसा रहा प्रदेश का मौसम 

मौसम विभाक के मुताबिक कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि एक दो स्थानों पर भारी बारिश के संकेत. प्रदेश में कल से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर में आज बादल छाए रहेंगे जबकि गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना भी है. वहीं बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना आज जताई गई है. 

ये भी पढ़ेंः CGBSE Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं का रि-कैलकुलेशन-रि-इवैल्युएशन का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने कोरबा, जांजगीर चांपा, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं बलरामपुर, जशपुर, सरगुजा, बस्तर, कोंडागांव, गरियाबंद, धमतरी, रायगढ़ और कांकेर जिले में भी भारी बारिश का रेन फॉल यलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान बीजापुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम, बालोद, बलौदा बाजार,  मुंगेली, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, नारायणपुर और सुकमा में सामान्य बारिश हुई है. जबकि आज भी इनमें से कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. 

छत्तीसगढ़ में फिलहाल मानसून पूरी तरह से छाया हुआ है. कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी हो गया है तो कुछ जिलों में अभी भी मौसम ड्राई बना हुआ है. राजधानी रायपुर समेत आसपास के इलाकों में भी अब बारिश की संभावना बन रही है. फिलहाल बारिश की संभावनाओं के बीच किसानों ने भी बोवनी का काम शुरू कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update: आज भी जमकर भीगेगा MP, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

Trending news