कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, सीएम बघेल के नेतृत्व में लड़ेंगे 2023 का चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1373303

कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, सीएम बघेल के नेतृत्व में लड़ेंगे 2023 का चुनाव

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के एक दिग्गज नेता और बघेल सरकार में मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि 2023 का छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. इसके अलावा उन्होंने दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर भी अपनी अहम प्रतिक्रिया दी है. 

कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, सीएम बघेल के नेतृत्व में लड़ेंगे 2023 का चुनाव

रूपेश गुप्ता/रायपुर। एक तरफ कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर हलचल तेज, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के एक बड़े नेता ने छत्तीसगढ़ में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. जबकि दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी पर भी उन्होंने बड़ी बात कही है. 

बघेल के नेतृत्व में ही लड़ेंगे 2023 का चुनाव 
दरअसल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता और बघेल सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे ने 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उनका कहना है कि ''मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही एकजुट होकर अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस 75 से ऊपर विधानसभा सीटें जीतकर फिर से सरकार बनाएगी.'' बता दें कि मंत्री रविंद्र चौबे ने यह बयान बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर दिया है. 

इस दौरान मंत्री रविंद्र चौबे बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ओबीसी और किसान हैं, लेकिन वर्तमान में छत्तीसगढ़ में भाजपा के दोनों नेता किसान नहीं है, जबकि उनका ओबीसी होने का प्रभाव अपने जिले में भी ठीक से नहीं है. बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल ने यह सवाल किया था कि कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ेगी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने दिग्विजय सिंह के साथ काम किया है 
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव पर दिग्विजय सिंह की दावेदारी को लेकर भी मंत्री रविंद्र चौबे ने अपनी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन बनता है, यह ये लोकतांत्रिक मामला है, यह आलाकमान तय करेगा कि कौन अध्यक्ष बनेगा, दिग्विजय सिंह या अशोक गहलोत. लेकिन दिग्विजय सिंह बनते हैं तो छत्तीसगढ़ से काफी बड़ी संख्या में लोग जाएंगे. हो सकता है कुछ उनके प्रस्तावक भी बने. क्योंकि छत्तीसगढ़ की राजनीति में जितने भी कांग्रेस नेतृत्व हैं सब दिग्विजय के नेतृत्व में सरकार में या संगठन में काम कर चुके हैं, इसलिए उनके नाम से भी खुशी की लहर है.''

बता दें मध्य प्रदेश के विभाजन से पहले छत्तीसगढ़ एमपी का ही हिस्सा था, वर्तमान में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में शामिल कई मंत्री दिग्विजय सिंह की 10 साल की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं, खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और रविंद्र चौबे भी दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री रहे हैं. ऐसे में अगर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की स्थिति बनती है तो छत्तीसगढ़ कांग्रेस की तरफ भी दिग्विजय सिंह को अच्छा समर्थन मिल सकता है.

Trending news