कोरोना की तीसरी लहर की आहट! सरकार ने दिए टीकाकरण तेज करने के निर्देश
Advertisement

कोरोना की तीसरी लहर की आहट! सरकार ने दिए टीकाकरण तेज करने के निर्देश

राज्य में 18 से 44 साल के आयुवर्ग के 44 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लग चुकी है. वहीं 18 फीसदी को टीके की दूसरी डोज लगी है.

कोरोना की तीसरी लहर की आहट! सरकार ने दिए टीकाकरण तेज करने के निर्देश

रजनी ठाकुर/रायपुरः कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आशंका जताई जा रही है. कुछ राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी भी आई है. ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार सतर्क हो गई है. यही वजह है कि सरकार ने राज्य में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने आगामी 20 सितंबर को एक दिन में 5 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. 

ये हैं टीकाकरण के आंकड़े
बता दें कि राज्य में 18 से 44 साल के आयुवर्ग के 44 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लग चुकी है. वहीं 18 फीसदी को टीके की दूसरी डोज लगी है. वहीं 45 आयु से अधिक आयुवर्ग के 80 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लग चुकी है. साथ ही 44 फीसदी लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है. हालांकि प्रदेश के युवाओं में टीकाकरण को लेकर कम उत्साह है. इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि राज्य के 1.26 करोड़ युवाओं में से सिर्फ 11 लाख युवाओं ने टीके की दोनों डोज लगवाई हैं. 

केरल, महाराष्ट्र ने बढ़ाई चिंता
बता दें कि देश के अधिकतर राज्यों में हालात नियंत्रण में हैं लेकिन केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने चिंता बढ़ाई हुई है. केरल में शनिवार को कोरोना के 19325 नए मामले सामने आए, जो कि देश में सबसे ज्यादा हैं. राज्य में शनिवार को कोरोना से 143 मरीजों की मौत भी हुई है. महाराष्ट्र में 3391 नए मामले सामने आए हैं और 80 मरीजों की मौत हुई है. 

इनके अलावा तमिलनाडु और कर्नाटक में भी हालात चिंतापूर्ण हैं. तमिलनाडु में शनिवार को 1653 और कर्नाटक में 889 नए मामले सामने आए हैं. दोनों राज्यों में क्रमशः 22 और 14 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. आगामी त्योहारों के सीजन को देखते हुए सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आशंकित है और यही वजह है कि सरकार द्वारा लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की जा रही है. 

Trending news