पत्थलगांव को नगर पालिका बनाने की प्रक्रिया शुरू, सरकार ने 21 दिन के भीतर जनता से मांगे सुझाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2425195

पत्थलगांव को नगर पालिका बनाने की प्रक्रिया शुरू, सरकार ने 21 दिन के भीतर जनता से मांगे सुझाव

Chhattisgarh News: पत्थलगांव को नगर पंचायत से नगर पालिका बनाने की तैयारी ऑफिशियली  शुरू हो चुकी है. सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर इसकी सूचना दी है. 21 दिनों की अवधि के लिए दावा और आपत्तियां दर्ज करने का अवसर दिया है. इसके तहत स्थानीय प्राधिकारी या व्यक्ति अपना दावा या आपत्ति कलेक्टर को 21 दिन के अंदर सौंप सकते हैं.

government started Plan to make Pathalgaon municipality

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. अगस्त में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पत्थलगांव को नगर पंचायत से नगर पालिका बनाने की ऐतिहासिक घोषणा की थी. इस ऐलान का असर अब धरातल पर देखने को मिल रहा है. जानकारी के अनुसार, पत्थलगांव को नगर पालिका का दर्जा देने की प्रक्रिया अब ऑफिशियली  शुरू हो चुकी है. सरकार ने पत्थलगांव को नगर पालिका के रूप में मान्यता देने की दिशा में अपना ये पहला कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि सरकार दावा आपत्ति के लिए 21 दिनों का समय देगी. इसके बाद पत्थलगांव को नगर पंचायत से नगर पालिका के रूप में दर्जा देगी.

पत्थलगांव को नगर पालिका बनाने की प्रक्रिया की आधिकारिक पुष्टि के लिए सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि पत्थलगांव नगर पंचायत को नगर पालिका का दर्जा देने का निर्णय लिया गया है. ये नोटिफिकेशन स्थानीय लोगों और प्रशासन को जानकारी देती है कि नगर पालिका का दर्जा देने की प्रक्रिया आधिकारिक रूप से शुरू हो चुकी है. 

 

fallback

 

ये भी पढ़ें: मां से पूछा-छत से गिरने पर क्या होगा? फिर 17 साल के लड़के ने लगाई छलांग, फ्री फायर बना मौत का खेल!

दावा आपत्ति के लिए 21 दिनों का समय
पत्थलगांव में नगर पालिका बनने से यहां की प्रशासनिक और विकास की जिम्मेदारियों को एक बेहतर तरीके से संभाला जाएगा. नगर पालिका का दर्जा देने की इस प्रक्रिया के तहत 21 दिनों की अवधि के लिए दावा और आपत्तियां दर्ज करने का अवसर दिया जाएगा. सरकार ने जारी नोटिफिकेशन में साफ कहा है कि कोई भी स्थानीय प्राधिकारी या व्यक्ति अपना दावा या आपत्ति कलेक्टर को 21 दिन के अंदर सौंप सकता है.  

ये भी पढ़ें: अक्टूबर या नवंबर? साल 2024 में कब है दिवाली? जानिए सही डेट और पूजा का मुहूर्त

दावा आपत्ति के बाद मिलेगा नगर पालिका का दर्जा
दावा आपत्ति की 21 दिनों की अवधि समाप्त होने के बाद प्राप्त दावों और आपत्तियों की समीक्षा की जाएगी. तब सरकार पत्थलगांव नगर पंचायत को औपचारिक रूप से नगर पालिका का दर्जा देने का निर्णय लेगी. यदि कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाती या सभी आपत्तियों का समाधान कर लिया जाता है. तो पत्थलगांव को नगर पालिका का दर्जा प्रदान किया जाएगा.पत्थलगांव को नगरपालिका के रूप में बदलने से शहर में इन्फ्रास्ट्रक्चर का सुधार होगा.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news