'भारत-पाकिस्तान जैसे हैं छत्तीसगढ़-केंद्र के रिश्ते' खाद्य मंत्री बोले- भूपेश बघेल 'धान वाले बाबा'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1024105

'भारत-पाकिस्तान जैसे हैं छत्तीसगढ़-केंद्र के रिश्ते' खाद्य मंत्री बोले- भूपेश बघेल 'धान वाले बाबा'

अमरजीत भगत ने आशंका जताई कि केंद्र द्वारा उसना चावल नहीं लिए जाने से 500 राइस मिल्स (Rice Mills) बंद हो सकती हैं.

फाइल फोटो.

रजनी ठाकुर/रायपुरः छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर हंगामा हो सकता है. अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) ने कहा कि छत्तीसगढ़-केंद्र के रिश्ते भारत-पाकिस्तान (India Pkaistan) जैसे हैं. अमरजीत भगत ने धान उठाव, बारदाना, सब्सिडी जैसे मुद्दों पर जारी खींचतान को लेकर ये बात कही है. उन्होंने कहा कि जैसे हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच पटती नहीं है लेकिन बातचीत होती रहती है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की जल्द ही केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात हो सकती है. अमरजीत भगत ने मुलाकात के लिए समय मांगा है. जब इस बारे में अमरजीत भगत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि केंद्रीय पुल के तहत केंद्र सरकार से 61.65 लाख टन अरवा चावल की अनुमति मिली है. भगत ने कहा कि केंद्रीय पुल के तहत उसना चावल नहीं लिया जा रहा है. 

मनरेगा श्रमिकों के लिए खुशखबरी, ‘उन्नति’ परियोजना के तहत छत्तीसगढ़ सरकार देगी प्रशिक्षण, देखिए कैसे

अमरजीत भगत ने आशंका जताई कि केंद्र द्वारा उसना चावल नहीं लिए जाने से 500 राइस मिल्स बंद हो सकती हैं. वह केंद्र सरकार से उसना चावल लेने का अनुरोध करेंगे. प्रदेश खाद्य मंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्री से धान उपार्जन और कस्टम मिलिंग से संबंधित मांग रखने के लिए समय मांगा है. भगत ने कहा कि अभी तक मुलाकात का समय नहीं मिला है. 

नवा रायपुर जंगल सफारी की तर्ज पर रामचुआ-हरमो में 75 करोड़ में एक और जंगल सफारी की तैयारी

प्रदेश सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए अमरजीत भगत ने कहा कि धान खरीदी को लेकर पूरे देश में छत्तीसगढ़ का नाम है. केंद्र सरकार के असहयोग के बावजूद रिकॉर्ड धान खरीदी हो रही है. इस साल भी 105 लाख टन रिकॉर्ड धान खरीदी होगी. खाद्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लोग अब धान वाले बाबा के नाम से जानेंगे. 

Trending news