Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में बीजेपी की B टीम! मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप तो मिला ये जवाब
Advertisement

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में बीजेपी की B टीम! मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप तो मिला ये जवाब

CG Politics: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में राजनीतिक बयानबाजी होने लगी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा भाजपा की बी टीम (BJP B Team In Chhattisgarh ) बताए जाने के बाद आदिवासी समाज (Adivasi Samaj Party) के अरविंद नेताम (Arvind Netam) ने जवाब देते हुए सरकार पर आदिवासियों के साथ हो रहा भेदभाव का आरोप लगाया है.

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में बीजेपी की B टीम! मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप तो मिला ये जवाब

Chhattisgarh Politics: जगदलपुर (Jagdalpur)। आदिवासी समाज के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बी टीम (BJP B Team In Chhattisgarh ) बताए जाने के बाद आदिवासी समाज (Adivasi Samaj Party) के अरविंद नेताम (Arvind Netam) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को जवाब दिया है. उन्होंने खुद पर लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि 20 सालों से छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के साथ हो रहा भेदभाव हो रहा है. वो चुनाव लड़कर समाज को जगाना चाहते हैं. 

झीरम बरसी के मौके पर सीएम ने कसा था तंज
झीरम बरसी के मौके पर बस्तर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर में आयोजित पत्रवार्ता के दौरान समाज के नाम पर चुनाव लड़ने को लेकर प्रश्न उठाया था. उन्होंने कहा था कि अरविंद नेताम कई बार सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे हैं. उन्हें संविधान की पूरी जानकारी है. ऐसे में अगर वें चुनाव लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें राजनीतिक दल बनाना चाहिए ना कि समाज के नाम पर चुनाव लड़ना चाहिए.

ये भी पढ़ें: अस्पताल में भूतों का साया! 3 माह से खाली है NRC केंद्र, रात में आती हैं ऐसी आवाजें

बीजेपी की बी टीम हैं अरविंद नेताम
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरविंद नेताम पर बेहद तीखा हमला किया था. उन्होंने अरविंद नेताम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए उनके बार-बार कांग्रेस पार्टी छोड़ने को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि अरविंद नेताम कभी कांग्रेस कभी बीजेपी कभी बसपा का दामन थाम लेते हैं. वो बीजेपी की बी टीम हैं.

नेताम ने मुख्यमंत्री पर किया पलटवार
आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने सीएम के इस बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश के समय भी आदिवासी नेताओं के साथ भेदभाव होता था और छत्तीसगढ़ में भी बीते 20 वर्षों से आदिवासियों के साथ भेदभाव हो रहा है. समाज ने बेहद सोच समझकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. चुनाव के माध्यम से समाज को जगाना चाहते हैं. समाज का कोई राजनीतिक लक्ष्य नहीं है.

ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के साथ पहले प्यार को मारा! मिलने बुलाया और फोड़ दिया सिर; ऐसे रची साजिश

पार्टी छोड़ने पर दी सफाई
अरविंद नेताम ने पार्टी छोड़ने को लेकर सफाई दी है. उनका कहना है की भेदभाव के चलते उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ा. बिना किसी नेता का नाम लिए उन्होंने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री को गाइड करने का काम कुछ लोग कर रहे हैं. आदिवासी नेताओं को दबाकर रखने की सलाह इनके द्वारा दी जाती है. कुछ लोग नहीं चाहते कि प्रदेश में कभी आदिवासी मुख्यमंत्री बने.

पहले भी कर चुके हैं तीखे हमले
बता दें अरविंद नेताम ने कांग्रेस पार्टी में रहने के दौरान भी सीएम पर कई बार टिप्पणी की थी. बोधघाट परियोजना से लेकर कई मुद्दों पर उन्होंने सीएम घेरने की कोशिश की थी. इन बातों का जिक्र खुद मुख्यमंत्री ने किया. मुख्यमंत्री ने बताया कि नेताम ने कहा था सीएम आखिर किस खेत की मूली है. ये अपमान है पद का व्यक्ति का भी.

Watch Viral Video: जब सांप को लग्जरी कार से हुआ प्यार! सामने दिखा ये नजारा

Trending news