झीरम घाटी की जांच रिपोर्ट होगी सार्वजनिक, डिप्टी CM बोले-बस्तर से खत्म होगा नक्सलवाद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259013

झीरम घाटी की जांच रिपोर्ट होगी सार्वजनिक, डिप्टी CM बोले-बस्तर से खत्म होगा नक्सलवाद

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हो रही सुरक्षाबलों की मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है, जबकि उन्होंने झीरम घाटी की जांच रिपोर्ट पर भी बड़ी बात कही है. 

झीरम की जांच रिपोर्ट होगी सार्वजनिक

Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहा है. अब तक नक्सलियों के साथ कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें सुरक्षाबलों को सफलता भी मिली है. लेकिन इन मुठभेड़ों पर सियासत भी हो रही, क्योंकि इनमें फर्जी मुठभेड़ की बात भी कही गई है, जिस पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के साथ फर्जी मुठभेड़ की बात बिल्कुल झूठी है. जबकि उन्होंने आने वाले समय में झीरम घाटी नक्सल हमले की जांच रिपोर्ट भी सार्वजनिक करने की बात कही है. 

सब नक्सलियों का रिकॉर्ड है

गृह मंत्री विजय शर्मा ने बस्तर से नक्सलवाद खत्म करने को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा है की नक्सलवाद के समाधान के रास्ते में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन महज अभियान का महज 15 प्रतिशत है, गृह मंत्री ने कहा है की बस्तर से नक्सलवाद खत्म करने को लेकर साय सरकार हर संभव प्रयास करने को तैयार है. इस दौरान बीजापुर के पीड़िया में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताए जाने पर भी उन्होंने पलटवार किया. विजय शर्मा ने कहा कि सूचनाओं के आधार पर ही ऑपरेशन लांच किए जाते हैं और इस मुठभेड़ में जो नक्सली मारे गए हैं उनके पुराने रिकॉर्ड थे ऐसे में मुठभेड़ पर सवाल उठना उचित नहीं है. 

ये भी देखें: Balod Video: बारिश और अंधड़ का तांडव, दर्जन भर गांवों में अंधेरा, जनजीवन प्रभावित

कांग्रेस पर साधा निशाना 

विजय शर्मा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा 'पूर्व में कांग्रेस ने मुठभेड़ को फर्जी बताया था, लेकिन बाद में नक्सलियों ने ही सूची जारी कर इसकी पुष्टि कर दी थी मारे गए सभी लोग नक्सली ही थे. विपक्ष फेक एनकाउंटर का आरोप लगाकर सुरक्षा बलों का मनोबल गिरा रहा है. सर्व आदिवासी समाज द्वारा पीड़िया मुठभेड़ को फर्जी बताए जाने के सवाल को भी गृह मंत्री ने खारिज किया है. बता दें कि पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कई बड़े अभियान चलाए हैं, जिनमें पुलिस को सफलता भी मिली है. 

झीरम की जांच होगी सार्वजनिक

वहीं झीरम घाटी की घटना को 11 साल पूरे होने को है, लेकिन अब तक घटना में मारे गए लोगों को न्याय नहीं मिला है. इसके जवाब में  गृह मंत्री ने कहा भूपेश बघेल और कांग्रेस सबूत जेब में होने का दावा करती रह गई, लेकिन कोई प्रमाण सामने नहीं रख पाई. लेकिन हमारी सरकार ने झीरम मामले की एक जांच समिति द्वारा की गई थी, ऐसे में इस जांच समिति ने जो रिपोर्ट बनाई है उसे जल्द सार्वजनिक किया जायेगा, ताकि झीरम का सच सबके सामने आए. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: बिना परीक्षा दिए ही बन गई थी टॉपर, पूरे मामले में बृजमोहन अग्रवाल ने लिया बड़ा एक्शन

Trending news