MP News Today Live: भोपाल में धर्मांतरण का खेल! ये है इंदौर में राहुल गांधी की डाइट से लेकर म्यूजिक नाइट तक का प्लान
topStories1rajasthan1459408

MP News Today Live: भोपाल में धर्मांतरण का खेल! ये है इंदौर में राहुल गांधी की डाइट से लेकर म्यूजिक नाइट तक का प्लान

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज पांचवा दिन है. 

MP News Today Live: भोपाल में धर्मांतरण का खेल! ये है इंदौर में राहुल गांधी की डाइट से लेकर म्यूजिक नाइट तक का प्लान
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

27 November 2022
19:17 PM

धमतरी जिले में सिहावा के लोगों का आंदोलन एक सप्ताह से जारी है. लोगों ने सरकार, और प्रशासन का ध्यान खींचने जल सत्याग्रह किया अभी तक ये आंदोलन पंडाल में बैठ कर धरना देने की शक्ल में था. लेकिन 6 दिन बीत जाने के बाद भी जब कोई असर नहीं हुआ तो लोगों ने रैली निकाली और महानदी के पानी मे उतर कर सत्याग्रह किया.

 

18:57 PM

भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के विभिन्न मार्गो से गुजर रही है. लंच के बाद राजेंद्र नगर से शुरू हुई यात्रा ए बी रोड, चोइथराम मंडी, राजीव गांधी चौराहा, कैसरबाग माणिकबाग, सैफी नगर कलेक्ट्रेट चौराहा, मोती तबेला हरसिद्धि से होकर राजवाड़ा की तरफ आगे बढ़ चुकी है. राजबाडा पर नुक्कड़ सभा के बाद यात्रा चिमन बाग मैदान पहुंचेगी. जहां कल्चरल प्रोग्राम के बाद यात्रा रात्रि विश्राम करेगी.

 

18:54 PM

कांग्रेस प्रदेश आईटी प्रभारी  पर FIR
भाजपा नेताओ की शिकायत पर क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश आईटी प्रभारी अभय तिवारी और पीयूष बबेले पर FIR दर्ज किया है. समाज को भड़काने, शांति व्यवस्था भंग करने के तहत मामला दर्ज किया गया है.

17:10 PM

कलेक्टर इलैयाराजा और निगम आयुक्त ने मेट्रो स्टेशन की प्रगति का जायजा लिया. काम की धीमी प्रगति पर आधिकारियों को लगाई फटकार.

16:28 PM

हरदा : यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी 21 लोग हुए घायल पांच की हालत गंभीर , टेमागांव से खंडवा जा रही थी बस , सड़क किनोर जाकर खेत मे पलटी,खिरकिया के पास हादसा हुआ ,छीपाबड़ थाना मौके पहुंची

 

15:39 PM

मंडला: कटनी के मणप्पुरम गोल्ड लोन बैक में दिनदहाड़े हुई लूट मामला.
निवास पुलिस ने दो लुटेरों को पकड़ा.

वाइट कलर की अपाचे बाइक में थे आरोपी.
आरोपियों को पकड़ने पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग.

15:00 PM

इंदौर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता जोश से भर गए हैं.यात्रा मार्ग पर लगाए गए पोस्टर बैनर मे कुछ जगह राहुल गांधी को नेक्स्ट पीएम लिखा है.

14:28 PM

भोपाल में धर्मांतरण का मामला 

भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. भोपाल के एक मकान में 15 लोग प्रार्थना करते पकड़े गए हैं, हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां धर्मांतरण का खेल चल रहा है. वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच की बात कही है. 

14:27 PM

सड़क हादसे में दंपत्ति की मौत 

रायपुर में एक भीषण सड़क हादसे में एक दंपत्ति की मौत का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि बिलासपुर से धमतरी लौटते समय दंपत्ति की कार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे कार सवार आरक्षक विजय राजपूत और उनकी पत्नी आरती राजपूत की मौत हो गई. घटना के बाद टक्कर मारने वाला वाहन सवार ड्राइवर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

13:25 PM

सतना में सात साल के मासूम की हत्या 

सतना जिले में फिर एक सनसनीखेज मामला सामने आया, जहां पड़ोसी से बदला लेने एक युवक ने सात साल की मासूम को अगवा कर बीच जंगल में ले जाकर दुराचार किया और फिर गला घोट कर हत्या कर दी. मासूम का दस दिन बाद जंगल में कंकाल मिला है. हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना सभापुर थाना क्षेत्र के नयागांव की बताई जा रही है.  सात साल की मासूम 17 नवंबर से लापता थी जिसका कंकाल बुंदेला पुरवा के जंगल में मिला है. 

13:10 PM

बालौद में पति ने की पत्नी की हत्या 

छत्तीसगढ़ के बालौद जिले में पति ने अवैध संबंध के शक में पड़ोसी की हत्या कर दी, हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया था जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है. मामला दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र में आने वाले रजही गांव का है. 

12:56 PM

इंदौर में रात्रि विश्राम करेंगे राहुल गांधी 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज इंदौर में है. आज राहुल इंदौर के चिमन बाग मैदान पर रात्रि विश्राम करेंगे, जिन तीन कंटेनर्स पर उनका निजी आवास होता है वह कंटेनर यहां पहुंच चुके हैं, साथ ही लगभग 60 घंटे जिसमें राहुल गांधी का कोर ग्रुप शामिल होता है उनके कंटेनर्स भी चिमन बाग मैदान पर पहुंचे चुके हैं. यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

12:52 PM

इंदौर और खजुराहो में होगी जी-20 की बैठक 

भारत इस साल जी-20 ग्रुप की बैठक की मेजबानी करेगा. ऐसे में मध्य प्रदेश इंदौर और खजुराहो में भी जी-20 ग्रुप की बैठकें होगी. इस बात की जानकारी खजुराहो से सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दी है. वीडी शर्मा ने कहा कि जहां-जहां भी बैठकें होगी, वहां भारत की संस्कृति की झलक दिखेगी. खजुराहो में भी होगी जी 20 देशों की बैठक, स्वागत के लिए हमारी तैयारी पूरी, जी 20 की बैठक का भारत को मौका मिला है, यह हमारे लिए गौरव की बात है. 

12:30 PM

भिलाई में फैला डायरिया 

छत्तीसगढ़ के भिलाई में तेजी से डायरिया फैल रहा है. ऐसे में शहर में 9 सदस्यी टीम भिलाई में डायरिया फैलने के कारणों का पता लगाएगी, कलेक्टर ने जांच के दिए आदेश, भिलाई के दर्जनभर वार्डों में फैला है डायरिया, घर-घर जाकर किया जाएगा सर्वे. 300 से ज्यादा लोग है डायरिया पीड़ित. 2 लोगों की हो चुकी है डायरिया से मौत. 80 से ज्यादा लोगों का चल रहा है अस्पतालों में इलाज. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में.

11:35 AM

तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर 

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में रफ्तार का कहर दिखा है, जहां एक रफ्तार कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिसमें एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. घटना के बाद ड्राइवर कार लेकर फरार हो गया. कोतवाली थाना क्षेत्र के NH 34 स्थित पचिरा इलाके का मामला, देर रात की घटना, पुलिस जांच में जुटी है. 

10:57 AM

खंडवा में 60 साल पुराने और 50 फीट ऊंचे भारी-भरकम एक पीपल के पेड़ को एक स्थान से दूसरे स्थान शिफ्ट किया गया. इस काम में 6 महीने का समय और लगभग डेढ़ लाख रु खर्च हुए. यह सब कुछ खंडवा के एक कॉलोनाइजर ने किया, जिसने कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से अपने ही लोगों को खोते हुए देखा. इस पूरी प्रक्रिया मैं पर्यावरण प्रेमी भी साथ रहे और पूरे उत्साह के साथ रैली निकालते हुए इस पेड़ को शहर में घुमाया गया और लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश भी दिया गया. इस अनोखी पहल की सभी जगह सराहना हो रही है.

10:24 AM

NCC के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल 

मध्य प्रदेश में एनसीसी स्थापना दिवस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल शामिल हुए, आयोजन के दौरान राज्यपाल ने बड़ी घोषणा की, उन्होंने प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और सागर में नई एनसीसी एकेडमी खोलने की घोषणा की है. 

10:17 AM

ट्रक ने चार बसों को मारी टक्कर 

रीवा में ढाबे के बाहर खड़ी चार बसों को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, टक्कर से पहले पलटी दोनों बस फिर ट्रक भी पास की दुकान में जा घुसा, गनीमत रही उस वक्त दुकानदार ढाबे के अंदर खा रहा था खाना, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया, 4 बसों के साथ ही आसपास खड़े 2 छोटे वाहन भी चपेट में आए. टला बड़ा हादसा, प्रयागराज की ओर जा रहा था प्लाईबुड से लोड ट्रक. 

10:05 AM

घर के बाहर खेल रहे बच्चे का अपहरण कर हत्या

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में घर के बाहर खेल रहे बच्चे का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बच्चा जब घर के बाहर खेल रहा था, तभी उसका अपहरण कर लिया गया, जहां से कुछ ही दूर खेत पर उसका शव जमीन में गड़ा हुआ मिला. पांचवी का छात्र था मृतक अश्विनी, धौरपुर थाना क्षेत्र के चंगोरी गांव का मामला. पुलिस ने शव बाहर निकालकर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

10:04 AM

सीएम शिवराज आज खरगोन जिले के डुडगांव जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आज खरगोन जिले के डुडगांव जाएंगे. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह खरगोन से इंदौर के लिए रवाना होंगे, जहां विधायक सचिन बिरला की बेटी की शादी में शामिल होंगे. 

09:28 AM

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू 

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. प्रदेश के सभी जिलों में सुबह और शाम के तापमान में गिरावट देखी जा रही है. मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से के कई जिले शीत लहर की चपेट में हैं. प्रदेस में पिछले 24 घंटे के दौरान छतरपुर जिले का नौगांव सबसे ज्यादा ठंडा रहा. नौगांव का तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस के भी नीचे दर्ज किया गया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आज जबलपुर, छतरपुर और बालाघाट जिले में शीतलहर चलने का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों जोरदार ठंड पड़ने की संभावना जताई है.

09:24 AM

रातापानी में जंगल सफारी का लुफ्त ले सकेंगे पर्यटक 

भोपाल में 6 दिसंबर से रातापानी में जंगल सफारी का लुफ्त ले सकेंगे पर्यटक, जंगल सफारी शुरू करने वाला प्रदेश का पहला अभ्यारण है रातापानी, जंगल सफारी के दौरान वन्य प्राणियों को करीब से देख सकेंगे पर्यटक.  4 घंटे की ऑनलाइन बुकिंग होगी. 

09:23 AM

ग्वालियर में नहीं थम रहा डेंगू 

ग्वालियर में डेंगू का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है, शहर में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में 40 सैंपल की जांच हुई है, जिसमे 10 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, इनमें 7 मरीज ग्वालियर के, तीन अन्य जिले के मरीज शामिल हैं. 10 नए मरीजों के मिलने के बाद डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या 694 पहुंची. 

09:14 AM

भारत जोड़ो यात्रा में विवादित नारे लगने का मामला 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला. सनावद थाने में अज्ञात के खिलाफ प्रकरण हुआ दर्ज. पुलिस की तरफ से ही अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 153 B और 188 के तहत प्रकरण दर्ज. राहुल की यात्रा जब खरगोन जिले के सनावद में थी तब वायरल हुआ था वीडियो.

08:09 AM

दमोह में बड़ा सड़क हादसा

दमोह में शनिवार देर रात भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमे युवक की मौत हो गई जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है. ये हादसा तेज रफ्तार कार के साथ हुआ. दमोह के किल्लाई नाका के पास देर रात एक शादी समारोह से लौट रहे दो युवक तेज रफ्तार से कार ले जा रहा था, तभी अचानक जानवर को बचाने के चक्कर मे कार अनियंत्रित हुई सड़क किनारे बनी दुकान से टकरा गई. टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. हादसे में घायल दोनों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने दमोह के प्रतिष्टित गुजराती परिवार के युवा कल्पेश को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसके रिश्तेदार लातूर महाराष्ट्र निवासी युवक पारस जैन को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है. 

08:09 AM

गौरव दिवस के आयोजनों में जुटी सरकार 

शिवराज सरकार मध्य प्रदेश में गौरव दिवस के आयोजनों में जुटी है, अब सीहोर जिले का गौरव दिवस मनाया जाएगा. सीहोर सीएम शिवराज का गृह जिला है, सीहोर गौरव दिवस को लेकर सीएम शिवराज अधिकारियों के साथ बैठक भी कर दिन तय करेंगे. खुद लेंगे तैयारियों की समीक्षा. 

08:08 AM

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में आज भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता शामिल होंगे. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने प्रदेशभर से 334 कांग्रेस नेता पहुंचे है मध्यप्रदेश. सीएम भूपेस बघेल पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम मंत्री, विधायक और संगठन के लोग रहेंगे मौजूद. कल भी ये नेता यात्रा में हुए थे शामिल. 

08:01 AM

मणिपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मणिपुर के दौरे पर रहेंगे. दोपहर 1:30 बजे इंदौर एयरपोर्ट से मणिपुर के लिए होंगे रवाना, शाम 4 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेंगे मणिपुर, मणिपुर संगाई महोत्सव में शामिल होंगे सीएम शिवराज. मणिपुर से ही शाम 7:30 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना रात 9:45 बजे दिल्ली पहुंचेंगे सीएम, दिल्ली में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे, दिल्ली में ही रात्रि विश्राम करेंगे मुख्यमंत्री. 

07:49 AM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज पांचवा दिन 

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा का आज पांचवा दिन है, आज इंदौर में एंट्री करेगी राहुल की यात्रा, राजबाड़ा में राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे, प्रियंका गांधी भी रहेंगी मौजूद. मप्र समेत बड़ी संख्या में पहुंचे छत्तीसगढ़ के नेता आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी होंगे यात्रा में होंगे शामिल.

Trending news