MPCG News Live Today: MP को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण वेस्ट जोन में पहला स्थान, PFI को बैन करने की तैयारी
Advertisement

MPCG News Live Today: MP को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण वेस्ट जोन में पहला स्थान, PFI को बैन करने की तैयारी

Live News 22 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए खोलिए हमारा लाइव पेज, यहां आपको मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर मिलेगी. 

MPCG News Live Today: MP को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण वेस्ट जोन में पहला स्थान, PFI को बैन करने की तैयारी
LIVE Blog

Live News 22 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

22 September 2022
22:59 PM

छत्तीसगढ़ को 6 नये IFS अधिकारी मिले
केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्रालय ने 2022 बैच में चयनित IFS अधिकारियों को राज्य का आवंटन कर दिया है. छत्तीसगढ़ को 6 नये IFS अधिकारी मिले हैं. इनमें हर्षित मेहर और विपुल अग्रवाल दोनों छत्तीसगढ़ के ही रहने वाले हैं. वहीं दीपेश कपिल, चंद्रकुमार अग्रवाल, यस नवीन कुमार और एमजी वैंकटेश दूसरे राज्यों से हैं.

21:21 PM

सुसाइड से पहले लड़की ने सोशल मीड‍िया पर ल‍िखा सुसाइड नोट 

उज्जैन जिले के थाना घट्टिया क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिछड़ोद की एक युवती ने बीती रात दुपट्टे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. इस बात की जानकारी परिवार को परिजनों के कॉल आने पर लगी क्योंकि युवती ने सुसाइड से पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट की और उसमें ल‍िखा क‍ि मैं सुसाइड कर रही हूं, उसमें मेरे घर वालो का कोई दोष नहीं है. 

20:45 PM

एसीबी के छापे में र‍िश्‍वतखोर पटवारी अरेस्‍ट 

धमतरी में एसीबी का छापा पड़ा तो रिश्वतखोर पटवारी को गिरफ्तार कर ल‍िया गया. नामांतरण और बटांकन के एवज में उसने  25 हज़ार रुपये मांगे थे. 9 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ  पटवारी रंगे हाथ अरेस्‍ट हुआ है. ये कुरूद इलाके के राखी गाँव का मामला है. 

20:09 PM

असली किन्नरों ने पकड़ कर नकली क‍िन्‍नर को पीटा 

अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा में फर्जी किन्नर बनकर दुकानों व लोगों से पैसा मांग रहे युवक को असली किन्नरों ने पकड़ कर पीटा और उस युवक के बाल भी काट दिए. जानकारी के अनुसार, युवक कोतमा के दारसागर गांव का रहने वाला है जो भालूमाड़ा थानांतर्गत किन्नर बनकर लोगों व दुकानों से पैसा मांग रहा था जिसकी जानकारी कोतमा के किन्नरों को लगी. कोतमा के किन्नरों ने फर्जी किन्नर को पकड़ कर लात-घूंसों से पिटाई कर दी और उस युवक के बाल भी काट दिए. 

19:39 PM

पानी के तेज बहाव में फंस गए थे तीन युवक 

शिवपुरी जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के सिंध नदी किनारे बसा ग्राम बेहगमा के तीन युवक नहाने गए. इसी दौरान तीनों युवक पानी के तेज बहाव के कारण टापू पर फंस गए. वहींं, इस बात की सूचना स्थानीय लोगों को मिली तो तत्काल सीहोर थाना पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद शिवपुरी होमगार्ड एनडीआरएफ की टीम को सूचना मिलने पर तत्काल होमगार्ड टीम ने अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और तीनों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकालकर सकुशल बाहर निकाला. 

19:36 PM

संजय गांधी अस्पताल में आपस में भिड़ी दो महिलाएं

संजय गांधी अस्पताल में आपस में दो महिलाएं भि‍ड़ गईं. दोनों महिलाओं के बीच जमकर मारपीट हुई. इस बात पर जमकर लात-घूंसे चले. इस मारपीट का वीडियो आया सामने आया है. अस्पताल में पर्ची कटवाने को लेकर दोनों महिलाओं के बीच हुआ व‍िवाद हुआ था. 

19:12 PM

Raigarh News: एबीवीपी के नगर मंत्री पर रायगढ़ स्टेडियम के पास हुआ हमला,

मनोज अग्रवाल से हुई मारपीट को लेकर एनएसयूआई के नेताओं पर लग रहे आरोप,

आहत एबीवीपी छात्र नेता को इलाज के लिए लाया गया जिला चिकित्सालय,
चक्रधर थाना पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता
दो दिनों पहले एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच हुआ था विवाद,
पुलिस प्रशासन  व कांग्रेस के खिलाफ भाजपा नेता लगा रहे नारे

19:00 PM

Shajapur News: किसानों की समस्या और बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन.

18:45 PM

Rajgarh Latest News:कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने पीएफआई को लेकर दिए बयान पर पूर्व ऊर्जा मंत्री और खिलचीपुर विधायक प्रियव्रत सिंह खींची ने भी सहमति जताई.

 

18:33 PM

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ के दैनिक वेतनभोगियों ने ख़त्म किया अपना आंदोलन. 36 दिनों से जारी था आंदोलन, 30 अगस्त से हड़ताल पर बैठे थे वनविभाग के दैनिक वेतनभोगी. 2 महीने में नियमितीकरण के आश्वासन के बाद ख़त्म हुआ आंदोलन.

 

17:46 PM

Jabalpur Latest News: जल संसाधन विभाग हिरन डिवीजन जबलपुर के ऑडिटर संदीप मस्के को EOW की टीम ने 15 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार.

 

17:10 PM

Raipur, Raipur News, Raipur Latest News, Raipur Today News, Raipur Latest Today News,

Raipur Latest News: भाजपा नेता जयराम दुबे की राजनांदगांव बॉर्डर पर गिरफ्तारी मामले में भाजपा का बड़ा आरोप.भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि जयराम दुबे के कार में जबरन शराब रखकर फंसाया गया. सरकार लगातार बदलापुर की राजनीति कर रही है. जयराम दुबे ने RTI में 200 से अधिक आवेदन लगाए थे.

16:46 PM

Raipur Latest News: हाईकोर्ट के आरक्षण पर दिए फैसले पर अभी भी जारी सियासत के बीच कंवर कमेटी की रिपोर्ट पर बोले कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर. कहा- मैंने अपना रिपोर्ट सौंप दिया था. उसे पेश करना ना करना मेरा काम नहीं था.किसी ने नहीं किया तो मेरा कोई आरोप नहीं है कि क्यों नहीं किया. हमारे ही मुख्यमंत्री थे, उसमें मैं क्या कहूं? रिपोर्ट में क्या थी मुझे इतने सालों बाद याद नहीं है.

16:27 PM

Jashpur News:तपकरा जाने वाली स्टेट हाईवे में स्कूटी सवार युवती की सरेआम हत्या, अज्ञात आरोपियों द्वारा दिया गया घटना को अंजाम, कुल्हाड़ी से मार कर की गई हत्या, युवती की नाम देवकी चक्रेश बताया जा रहा है, उपस्वास्थ्य केंद्र कटंगखार में नर्स के पद पर पदस्थ थी देवकी, मौके पर कुनकुरी पुलिस पहुंच कर जांच में जुटी.

 

15:52 PM

सीएम शिवराज ने दी बधाई 

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 के परिणाम जारी हो चुके हैं. वेस्ट जोन में मध्य प्रदेश टॉप स्टेट रहा है. जिस पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों को बधाई दी है. सीएम शिवराज ने लिखा कि प्रसन्नता एवं गौरव के क्षण हैं कि @SwachSurvekshan ग्रामीण 2022 में वेस्ट जोन में टॉप स्टेट बना हमारा मध्यप्रदेश. 

15:04 PM

बाबा रामपाल की पूजा नहीं करने पर महिला की पिटाई 

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में बाबा रामपाल की पूजा नहीं करने पर दबंगों ने एक महिला की लाठियों से जमकर पिटाई कर दी, जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. वहीं महिला की सूचना पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

15:03 PM

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 के परिणाम हुए जारी

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. जिसमें मध्य प्रदेश वेस्ट जोन में रहा है. वेस्ट जोन में मध्यप्रदेश को पहला स्थान मिला है. जिसमें भोपाल को प्रथम और इंदौर को तीसरा स्थान मिला है. सुजलाम 1.0 कैम्पेन में मध्यप्रदेश को पहला और सुजलाम 2.0 कैम्पेन में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. 

14:10 PM

एशिया के सबसे बड़े स्टील प्लांट भिलाई इस्पात संयंत्र में कोयले का संकट

एशिया के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि जब दो ब्लास्ट फर्नेसों से उत्पादन नहीं हो रहा है, इसका प्रमुख कारण कोयले की कमी को माना जा रहा है. भिलाई इस्पात संयंत्र में उत्पादन पूरी तरह ऑस्ट्रेलियन कोक ओवन से होता है. लेकिन कोयला पूरी तरह से भिलाई इस्पात संयंत्र तक नहीं पहुंच पा रहा है जिसके कारण उत्पादन में कमी देखने को मिल रही है.

14:06 PM

पेण्ड्रा में बड़ा सड़क हादसा 

छत्तीसगढ़ के पेण्ड्रा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां एक बाइक सवार को चार पहिया वाहन ने ठोकर मार दी. हादसे में बाइक सवार ढाल चंद यादव की मौके पर ही मौत हो गई. यह हादसा पेंड्रारोड वेंकट नगर मार्ग पर हुआ है. मृतक गौरेला से मध्यप्रदेश के वेंकटनगर जा रहा था, चालक वाहन समेत फरार गौरेला पुलिस जांच में जुटी.

13:37 PM

मध्य प्रदेश के उद्योग विभाग में प्रबंधक और सहायक प्रबंधक के तबादले हुए हैं, जहां 3 महाप्रबंधक, 2 प्रबंधक और 1 सहायक प्रबंधन का ट्रांसफर हुआ है. लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्यम विभाग ने इन ट्रांसफरों के आदेश जारी किए हैं. 

11:51 AM

Ujjain News: सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि NIA ने PFI के जामील नामक सदस्य को उज्जैन के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एटलस चौराहे से उठाया है. फिलहाल NIA की पूछताछ जारी है 

11:20 AM

भोपाल: एमपी से कम होंगे 15 सीनियर IPS अफसर. अगले साल रिटायर हो रहे 15 सीनियर आईपीएस अफसर. फरवरी से लेकर दिसंबर तक रिटायर होंगे. इसमें अन्वेष मंगलम, केटी वाइफे, एमएल छारी, अनिल कुमार शर्मा, बलबीर सिंह, तिलक सिंह ,मुकेश कुमार जैन, पवन कुमार जैन, अनीता मालवीय, सुशोभन बेनर्जी, एसडब्ल्यू नकवी, डी श्रीनिवास राव, एसएल थाउसेन, व्ही के माहेश्वरी, जी जनार्दन शामिल हैं

11:04 AM

मध्यप्रदेश में अगले 2 दिनों तक कुछ हिस्से में बारिश जारी रहेगा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस महीने के अंत तक मॉनसून की वापसी हो सकती है. जिन जिलों में कम बारीश हुई थी, वहां भी अब औसत के करीब बारिश दर्ज हो चुकी है.

10:42 AM

MP Train Cancel: एमपी के रेल यात्रियों के लिए जरूरी ख़बर. फेस्टिवल सीजन में रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रेलवे ने 6 और ट्रेनों को निरस्त किया है. सितंबर अंत तक कुल 36 ट्रेनें निरस्त रहेंगी. अलग अलग तारिखों में ट्रेनें निरस्त रहेंगी. पूरी खबर के लिए लिंक पर क्लिक करें.... 

10:37 AM

BIG BREAKING: इंदौर, उज्जैन से 4 PFI के लीडर्स को एनआईए ने हिरासत में लिया. मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा है.  देशभर में छापेमार कार्यवाई हो रही है. कई PFI मेंबर हिरासत में लिए गए हैं. इंदौर में भी टीम कार्यवाई कर रही है.

10:33 AM

Raju Shrivastav Death: राजू श्रीवास्तव का आज दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार होगा. इसके लिए बड़ी संख्या में उनके फैन्स, साथी कलाकार और दोस्त वहां पहुंच रहे हैं. इससे पहले श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया जा रहा है. राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर की सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर निधन हुआ था.  42 दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद राजू श्रीवास्तव आखिरकार जंग हार गए थे.

10:17 AM

Ratlam News: रतलाम में बीती रात में एक युवक ने खुद का गला काट लिया...बताया जा रहा है कि भागकर ले गयी प्रेमिका को उसके माता पिता के वापस ले जाने पर ये कदम उठाया गया है. युवक का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

10:15 AM

छत्तीसगढ़ में भी बारिश 

छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है, प्रदेश के एक दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना. बीते 24 घंटो में रायपुर में 2 सेमी हुई बारिश. बीते 24 घंटो में सबसे ज्यादा बिलासपुर के सीपत में 11 सेमी बारिश दर्ज. बीते 2-3 दिनों में हुई अच्छी बारिश से प्रदेश के तापमान में दर्ज की गई गिरावट. रायपुर में अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री दर्ज. सबसे कम जगदलपुर में 27.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

10:12 AM

मध्यप्रदेश में फिलहाल भारी बारिश से राहत नहीं

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है, प्रदेश में आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आज 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. नर्मदापुरम और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारीश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. नर्मदापुरम और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ भिंड, श्योपुर, विदिशा, रायसेन, बुरहानपुर, धार, सीधी, पन्ना, सागर, डिंडोरी, रीवा, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला बालाघाट में भारी बारिश की संभावना है. 

 
10:10 AM

आरक्षण कम होने पर आदिवासियों में आक्रोश 

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजातियों के 10% आरक्षण कम होने पर आदिवासियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है जिसको लेकर भाजपा के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के हितों के बारे में नहीं सोचा. इसकी वजह से उच्च न्यायालय के द्वारा 19 सितंबर को मिलने वाले 32% आरक्षण में से 10% आरक्षण घटा दिया गया है.

Trending news