MPCG News Live Today: उज्जैन में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक, PFI का पॉलिटिकल कनेक्शन आया सामने
topStorieshindi

MPCG News Live Today: उज्जैन में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक, PFI का पॉलिटिकल कनेक्शन आया सामने

MPCG Live News 25 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: उज्जैन में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक, PFI का पॉलिटिकल कनेक्शन आया सामने
LIVE Blog

MPCG Live News 25 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

25 September 2022
20:30 PM

छिंदवाड़ा: वीडी शर्मा ने पेश की सद्भाव की मिसाल
छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पेश की सद्भाव की मिसाल
अजान शुरू होते ही रोक दिया अपना भाषण
अजान समाप्त होने बाद ही फिर शुरू किया बोलना
निकाय चुनाव प्रचार के लिए छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं वीडी शर्मा
छिंदवाड़ा के पंडूर्ण सभा को कर रहे थे संबोधित

20:13 PM

PFI पर एक्शन के बाद MP में अलर्ट
अब हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस मध्य प्रदेश में संघ कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा रही है. उज्जैन प्रशासन के फैसले बाद भोपाल में भी RSS ऑफिसों की सरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस को हर तरह से अलर्ट पर रखा गया है.

18:55 PM

26 सितंबर से फ्लाइट बंद!
बिलासपुर से उड़ान भरने वाली अलायंस एयर ने पांच जून से शुरू की गई भोपाल फ्लाइट को 26 सितंबर से बंद करने का निर्णय लिया है. इसका कारण यात्री की कमी बताई जा रही है. वहीं भोपाल फ्लाइट को बंद करने के बाद नई दिल्ली - जबलपुर बिलासपुर फ्लाइट का समय बदल गया है. यह फ्लाइट कल 26 सितंबर से जबलपुर से 11.35 बजे आने के बाद 11.50 बजे जबलपुर के लिए वापस हो जाएगी.

18:42 PM

निकाय चुनाव का शोर थमा
भोपाल- मप्र में निकाय चुनाव के प्रचार का शोर थम गया है. अंतिम दिन राजनीतिक दिग्गजों ने अपनी ताकतें झोंक दी है. अलीराजपुर ,झाबुआ और थांदला में मुख्यमंत्री शिवराज ने जनसभा को संबोधित किया. वहीं कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में वीडी शर्मा का दो रोड शो तीन दिन से हो रहा है. इधर कमलनाथ भी छिंदवाड़ा में डटे हुए है. बता दें कि 27 सितंबर को 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में चुनाव होना है. जिसके नतीजे 30 सितंबर को आएंगे.

17:29 PM

मूर्तिकारों को मिल रहे ऑर्डर
कल से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है. कोविड काल के बाद यह पहला मौका है जब बिना किसी पाबंदी के नवरात्र धूमधाम से मनाया जाएगा.. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर में बड़े आयोजन होने हैं. यही वजह है कि इस वार मूर्तियों के ऑर्डर भी अधिक है. अधिक ऑर्डर मूर्तिकारों के लिए राहत लेकर आई है.मूर्तिकारों का कहना है कि दो साल हम बेहद परेशान थे लेकिन इस बार कोई पांबदी नहीं है यही वजह है कि ऑर्डर अधिक हैं..

17:29 PM

बाइक चोर 6 आरोपी गिरफ्तार
सूरजपुर के कोतवाली पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक नाबालिग बालक सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 लाख की कीमत का 15 मोटरसाइकिल जब्त की है,, फिलहाल सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

17:08 PM

शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा
गुरुजी संवर्ग के शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दिये जाने की मांग को लेकर आज गुरूजी संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में शिक्षकों ने नगर में प्रदर्शन करते हुये कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा. गुरुजी शिक्षकों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2018 में घोषणा की गई थी कि गुरुजी को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दी जायेगी. जिसके आदेश आज तक नहीं हुए. जिन्हें शीघ्र किया जाए. जिससे जो आर्थिक नुकसान हो रहा है. वह न हो, इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन कर रहे गुरूजी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर 30 सितंबर 2022 तक आदेश जारी नही किये गये तो प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जायेगा.

16:53 PM

सर्व आदिवासी समाज से मिले सीएम बघेल
सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की है. सीएम ने समाज के पदाधिकारियों से आरक्षण के संबंध में चर्चा किया है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि आदिवासियों का हक हर हाल में उन्हें मिलेगा. उन्हें किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. आदिवासियों के हक को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार हमेशा प्रयास करते रहेगी. मुलाकात के दौरान सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहें.

16:06 PM

उज्जैन में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक

सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक उज्जैन में बुलाई है. पीएम मोदी के आगामी कॉरिडोर लोकार्पण दौरे को लेकर तैयारियों की समीक्षा और मंत्रियों के दायित्व पर होगी चर्चा, 27 सितंबर (मंगलवार) को केबिनेट की बैठक के बाद सीएम कॉरिडोर का करेंगे निरीक्षण.

14:31 PM

सोमवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं. माता की मूर्तियों की ख़रीदी बिक्री का अंतिम दौर चल रहा है. भिंड में भी मूर्तियाँ तैयार हैं लेकिन ग्राहकी पर महंगाई का असर है. मूर्ति तैयार करने वाले कारीगर कोरोना से तो राहत में हैं, लेकिन महंगाई के चलते ग्राहकों को सस्ते दाम पर मूर्तियाँ नही उपलब्ध करा पा रहे हैं. कहा जा सकता है की नवरात्र पर भी महंगाई की मार दिखाई दे रही है.

14:30 PM

खरगोन में पितृ अमावस्या पर सामूहिक तर्पण का आयोजन किया गया. कुंदा नदी किनारे सामूहिक तर्पण आयोजन में करीब सौ से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया.
इस सामूहिक तर्पण में देश के लिए शहीदों के नाम से भी तर्पण किया जाएगा. देश के लिए कुर्बान लोगो के लिए भी तर्पण हुआ साथ ही जो लोग कोरोना काल में अपनों का तर्पण नहीं कर पाए, उन्होंने भी सामूहिक तर्पण में हिस्सा लेकर अपने दिवंगत लोगो के लिए तर्पण किया.

14:02 PM

हीरा खदान विधिवत संचालित होः सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि गरियाबंद जिले के हीरा खदान में न्यायालय द्वारा लगाए स्टे आर्डर को वापस लेने के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि वहां के हीरा खदान विधिवत रूप से संचालित करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया की जा सके.

14:00 PM

PFI का पॉलिटिकल कनेक्शन आया सामने

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आया है. SDPI के सहयोग से एमपी में अपनी जड़े मजबूत कर रहा था PFI, अब ATS की रडार पर SDPI, ATS की PFI सदस्यों से पूछताछ में हुआ यह बड़ा खुलासा. एमपी के कई जिलों में  Social Democratic Party of India यानि  SDPI एक्टिव है. नीमच सहित आसपास के जिलो में PFI को पनाह दे रही थी SDPI, बताया जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में कई और बडे़ खुलासे भी हो सकते हैं. 

13:36 PM

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों को लेकर छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के एमडी ने अहम जानकारी दी, 27 सितंबर को एक निजी होटल में टूरिज्म बोर्ड आयोजित करेगा राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार. युवाओं को टूरिज्म से जोड़ने पर रहेगा जोर. सीएम भूपेश बघेल राष्ट्रीय सेमिनार के होंगे मुख्य अतिथि. पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे अध्यक्षता.

11:55 AM

भोपाल में सीएम शिवराज ने पंडित दीनदयाल उपाध्यय की प्रतिमा पर किया माल्यर्पण, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा, सीएम ने कहा कि एक जमाना था जब कांग्रेस चारों तरफ थी, कांग्रेस की विचारधार ने देश को बर्बाद कर दिया है. इसलिए आज हम दीनदयाल जी के विचारों को जमीन पर उतारने का प्रयास कर रहे हैं. 

11:13 AM

श्रीलंका और इंगलैंड की टीमें पहुंची रायपुर

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के मैच के लिए श्रीलंका लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें आज रायपुर आएंगी. वहीं रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. दर्शक स्टेडियम के अंदर पानी की बोतल और झंडा नहीं ले जा सकेंगे. सभी प्रतिबंधित सामानों को गेट पर ही जमा करना होगा.  

10:29 AM

मध्य प्रदेश में आज से निकाय चुनाव का प्रचार थम जाएगा. आज शाम 5 बजे के बाद चुनाव क्षेत्रों में बाहर के लोग प्रचार नहीं कर सकेंगे. 27 सितंबर को 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में होना है चुनाव. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दिग्गजों ने झोंकी ताकत. अलीराजपुर ,झाबुआ और थांदला में मुख्यमंत्री शिवराज की जनसभा. कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में वीडी शर्मा का दो रोड शो. तीन दिन से छिंदवाड़ा में डटे हैं कमलनाथ.

09:49 AM

बीजापुर नारायणपुर के सरहदी इलाको में हुई 39 मौतों का मामला. आज नक्सली प्रभावित क्षेत्र में बीजापुत विधायक विक्रम मण्डावी और कलेक्टर राजेन्द्र काटारा मौके पर पहुंच रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसपरी पहुंचेंगे कलेक्टर विधायक. लगातार मौतों को लेकर सियासत जारी.

09:47 AM

रायपुर में फिर शुरू होंगी सिटी बसें 

कोरोना काल में बंद हुई सिटी बसें फिर से शुरू होगी. कल से रायपुर की सड़कों में दौड़ेगी सिटी बसें. 65 में से 30 सिटी बसों का संचालन रायपुर शहर सहित 25 किलोमीटर के दायरे में किया जाएगा. रेलवे स्टेशन से भठागांव तक केवल 2 बसों की रहेगी सुविधा. प्रति 2 किलोमीटर की दूरी में 4 रुपए किया गया भाड़ा तय. कल दोपहर 12 बजे महापौर एजाज ढेबर और कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे बसों को दिखाएंगे हरी झंडी.

08:38 AM

वीडी शर्मा का छिंदवाड़ा दौरा 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी आज कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा प्रचार करेंगे. वीडी शर्मा कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश में हैं. दो दिन से वीडी शर्मा ने छिंदवाड़ा में डाला है डेरा. आज 2 रोड शो करेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष. जनसभा को भी संबोधित करेंगे वीडी शर्मा.

08:37 AM

कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा 

पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे. आज कमलनाथ गढ़ से चुनावी रणनीति करेंगे तैयार. बैठकों के दौर के बीच बनेगी जीत की रणनीति, छिंदवाड़ा में बीजेपी को एक भी सीट नहीं हासिल करने देना चाहती कांग्रेस. 

08:33 AM
सीएम शिवराज आज झाबुआ और अलीराजपुर जिले के दौरे पर
 
सीएम शिवराज सिंह चौहान आज झाबुआ के थांदला और अलीराजपुर के दौरे पर रहेंगे. सीएम झाबुआ में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि दोपहर 1.25 बजे झाबुआ से थांदला पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगें. शाम 3 बजे अलीराजपुर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर भोपाल रवाना होंगे.
07:53 AM

तेजस्वी सूर्या का मध्य प्रदेश दौरा 

बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. तेजस्वी सूर्या आज जबलपुर में हरा-भरा मध्यप्रदेश अभियान में शामिल होंगे, दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर करेंगे पौधारोपण. सुबह 11:30 बजे शहीद राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह की समाधि स्थल पहुंचकर देंगे श्रद्धांजलि. कार्यक्रम के बाद वृहद पौधारोपण अभियान में शामिल होंगे, प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष, चुनाव में सहभागिता को लेकर तैयार की जाएगी रणनीति.

07:49 AM

छत्तीसगढ़ में अक्टूबर में होगी कलेक्टर, एसपी आईजी कॉन्फ्रेंस

छत्तीसगढ़ में अक्टूबर के महीने में होगी कलेक्टर, एसपी आईजी कॉन्फ्रेंस, 8 और 9 अक्टूबर को होगी कलेक्टर, एसपी, आईजी कॉन्फ्रेंस. जिला पंचायत CEO और निगम कमिश्नर भी होंगे इस कांफ्रेंस में शामिल. सभी कलेक्टर एसपी को भेजी गई सूचना. 8 अक्टूबर को होने वाली बैठक में जिला पंचायत सीईओ, कलेक्टर और निगम कमिश्नर रहेंगे मौजूद. 9 अक्टूबर की बैठक में एसपी आईजी रहेंगे मौजूद. मुख्यमंत्री इस दौरान जिलों में लक्ष्य के अनुरूप किए गए कार्यों की करेंगे समीक्षा. पहले 9 और 10 सितंबर को को रखी गई थी कॉन्फ्रेंस.

07:47 AM

बीजेपी मनाएगी दीनदयाल उपाध्याय जयंती 

बीजेपी आज मध्य प्रदेश में 65 हजार बूथों पर दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाएगी. आज कार्यकर्ता सुनेंगे पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम. प्रदेश अध्यक्ष छिंदवाड़ा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  झाबुआ में रहेंगे मौजूद. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ के बूथ पर आयोजित कार्यक्रम में पं. दीनदयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित कर पुण्य स्मरण करेंगे. सांसद, विधायक, जनप्रतिनि बूथ स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Trending news