MP Weather Update: MP के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें वेदर रिपोर्ट
Advertisement

MP Weather Update: MP के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें वेदर रिपोर्ट

Aaj ka Mausam: देश में केरल से मानसून ने दस्तक दे दी है, इसका थोड़ा बहुत असर मध्य प्रदेश (Toaday Weather Update) में भी देखने को मिलेगा. यहां पर आज कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. वहीं छत्तीसगढ़ के मौसम में खासा परिवर्तन नहीं देखने को मिलेगा.

MP Weather Update: MP के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल,  छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें वेदर रिपोर्ट

MP Weather Update:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून एक बार फिर दस्तक दे दिया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश भर में कहीं धूप ने लोगों को परेशान किया तो कहीं पर बारिश ने, हालांकि आज भिंड,राजगढ़,खंडवा सहित कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवा का अलर्ट जारी किया गया  (Rain Alert) है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो यहां पर मौसम विभाग ने ये चेतावनी दी है.

इन जिलों में अलर्ट
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में हल्की बारिश का आलम देखने को मिला. आज भी विभाग ने उज्जैन, श्योपुर कलां,धार, रायसेन, बैतूल, भिंड, राजगढ़, खंडवा, विदिशा, सागर, अशोकनगर, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, डिंडोरी, दमोह जिलों में चमक गरज बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई है. 

 

 

पिछले 24 घंटे 
अगर हम प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो जबलपुर शहडोल इंदौर सागर संभाग के जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा प्रदेश का सबसे गर्म जिला खरगोन रहा, जहां का तापमान 42.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रदेश का न्यूनतम तापमान 22.8℃ दर्ज किया गया.

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि वाले लोगों का प्यार होगा मजबूत, इनको रहना होगा सावधान, जानें आज का राशिफल

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर अभी मौसम में कोई परिवर्तन नहीं आया है. हालांकि केरल से यहां मानसून पहुंचने में 10- 15 दिनों का समय लग सकता है. अगर हम इस साल के पहले की बात करें तो देखा जाता था कि 8 - 16 जून के बीच के बीच छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंच जाता था लेकिन इस बार विभाग ने जानकारी दी है कि महीने के अंतिम दिनों में यानि की 28 जून के बाद प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

अगर हम प्रदेश में आज की मौसम की बात करें तो यहां पर आज हवाओं का असर रहेगा, प्रदेश के एक दो जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है लेकिन इससे ज्यादा परिवर्तन आने की संभावना नहीं है.

Trending news