Narayanpur News: आग में जलकर राख हुआ 1.60 करोड़ 'हरा सोना', दमकल की गाड़ियां हुईं फेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1434311

Narayanpur News: आग में जलकर राख हुआ 1.60 करोड़ 'हरा सोना', दमकल की गाड़ियां हुईं फेल

Narayanpur News: छत्तसीगढ़ के नारायणपुर के वनोपज तेंदूपत्ता गोदाम में भीषण आग लग गई. इसमें 1.60 करोड़ रुपये का तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया. आग को बुझाने आई दमकल की 2 गाड़िया भी इसपर काबू नहीं पा सकीं.

Narayanpur News: आग में जलकर राख हुआ 1.60 करोड़ 'हरा सोना', दमकल की गाड़ियां हुईं फेल

Narayanpur News: नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गुरूवार को एक बड़ा हादसा हो गया. इसमें करीब 1.60 करोड़ का हरा सोना यानी तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया. आग बुझाने के लिए आई दमकल की दो गाड़ियां आग बुझाने में नाकाम रहीं. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पया है. गनीमत इस बात की रही की घटना के समय गोदाम में कोई मौजूद नहीं था. इससे किसी तरह की जन हानि नहीं हुई.

दमकल की गाड़ियां हुईं फेल
घटना नारायणपुर जिले के वन काष्टगार के लघु वनोपज गोदाम की है. यहां हरा सोना कहे जाने वाला तेंदुपत्ता गोदाम में आग लग गई. आग लगने से 4 हजार बोरा तेंदुपत्ता जलकर राख हो गया. इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 60 लाख रुपए बताई जा रही है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दो गाड़िया लगी, लेकिन, आग इतनी भयानक थी की पत्तों के पूरी तरह जलने से पहले इसपर काबू नहीं पाया जा सका.

VIDEO: सेंट्रल जेल के भीतर पहुंचा मोबाइल, सामने आए वीडियो ने मचाया हड़कंप

बेस कीमती लकड़ियां की सुरक्षा पर सवाल
वन काष्टगार में करोंडों रुपए की बेस कीमती लकड़ियां प्रांगण में रखी हुई है, जिसकी सुरक्षा हासिए पर नजर आ रही है. इस घटना के बाद वन विभाग की लापरवाही साफ साफ नजर आ रही है. फिलहाल मौके पर पुलिस के जवान और फायर ब्रिगेड के जवान के साथ वन विभाग का अमला भी मौजूद है.

दवाई की जगह पिटाई! BP लो होने पर अस्पताल पहुंची महिला का डॉक्टर ने किया ये हश्र

जांच में जुटा वन विभाग
आग लगने के बाद से ही वन विभाग मामले की जांच में लग गया है. इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि गोदाम में ये आग कैसे लगी और इसके पीछे जिम्मेदार कौन है. वन विभाग इस बात की भी जानकारी जुटा रहा है कि इस घटना में नुकसान कितना हुआ है. हालांकि, फिलहाल जो अनुमान लगाया जा रहा है वो 1.60 कोरड़ के आसपास का है. अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि क्या प्रांगण में रखी लकड़ियों को भी इससे नुकसान हुआ है कि नहीं.

Trending news