Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1680691
photoDetails1mpcg

MP में टैक्स फ्री, तो बंगाल में बैन हुई The Kerala Story, जानिए बॉलीवुड की 10 विवादित फिल्में

The Kerala Story: द केरल स्टोरी फिल्म को लेकर के लगातार विवाद हो रहा है. ये एमपी में तो टैक्स फ्री कर दी गई है तो वहीं बंगाल में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है. देखा जा रहा है कि फिल्म को लेकर लोगों की दिलचस्पी काफी ज्यादा बढ़ रही है. हालांकि विवादों में आना कोई नई बात नहीं है. इस फिल्म के पहले पठान, लाल सिंह चढ्ढा, बाजीराव मस्तानी सही कई फिल्में विवादों में आ चुकी हैं. यहां पढ़िए बॅालीवुड की 10 विवादित फिल्में. 

 

 

निशब्द

1/10
निशब्द

निशब्द फिल्म में अमिताभ बच्चन प्रमुख किरदार में थे. यह फिल्म 2007  में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था. बता दें कि इस फिल्म में एक उम्रदराज व्यक्ति का अपनी बेटी की सहेली से प्यार करते हुए दिखाया गया था. जिसके बाद इस पर विवाद हुआ और कई जगह इसके पोस्टर फाड़े गए थे.

ब्लैक फ्राइडे

2/10
ब्लैक फ्राइडे

साल 1993 में हुए मुंबई के सीरियल बम धमाकों पर बनी फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे'  हुसैन जैदी की एक किताब 'ब्लैक फ्राइडे : द ट्रू स्टोरी ऑफ द बॉम्बे बम ब्लास्ट' पर आधारित थी. इस फिल्म को लेकर भी विवाद हुआ था और कई जगह पर विरोध हुआ था.

पीके

3/10
पीके

साल 2014 में आई आमिर खान की फिल्म पीके भी विवादों में घिरी थी. इसमें धर्म के प्रति गलत अफवाह फैलाने का आरोप लगाया गया था और कई जगह इसके पोस्टर जलाए गए थे.

गैंग्स ऑफ वासेपुर

4/10
गैंग्स ऑफ वासेपुर

गैंग्स ऑफ वासेपुर का भी विवादों से नाता रहा है. इस फिल्म में दी गई गाली और दृश्यों की वजह से ये विवादों में थी. ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी.

 

ऐ दिल है मुश्किल

5/10
ऐ दिल है मुश्किल

साल 2016 में आई फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का भी सामना विवादों से हुआ था. बता दें कि फिल्म में विवाद का सबसे बड़ा कारण पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान थे. फवाद खान को लेकर मुंबई के एक राजनीतिक दल ने काफी विरोध किया था. इसके अलावा इस फिल्म में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और एश्वर्या राय भी किरदार निभाते हुए नजर आए थे.

बाजीराव मस्तानी

6/10
बाजीराव मस्तानी

साल 2015 में आई फिल्म बाजी राव मस्तानी का जमकर विरोध हुआ था. महाराष्ट्र के एक समाज ने इसका विरोध किया था.इस फिल्म को लेकर बाजीराव पेशवा के वंशजों ने आरोप लगाया था कि मराठा राजा और उनकी पत्नियों काशीबाई और मस्तानी का फिल्म में चित्रण करते समय ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई. हालांकि फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थी

लाल सिंह चढ्ढा

7/10
लाल सिंह चढ्ढा

लाल सिंह चढ्ढा का नाता भी विवादों से रहा है. बता दें कि इस फिल्म में आमिर खान की लड़ाई के दौरान युवक को बचाने को लेकर विवाद हुआ था. इसे बैन करने की मांग की जा रही थी.

 

द कश्मीर फाइल

8/10
द कश्मीर फाइल

द कश्मीर फाइल फिल्म को भी विवादों का सामना करना पड़ा. इस फिल्म में 1990 में कश्मीरी पंडितो के साथ किए गए व्यवहार को दर्शाया गया था. जिसका काफी विरोध हुआ था.

पठान

9/10
पठान

हाल में ही रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर पूरे देश भर में विरोध हुआ था. इस फिल्म के गाने के दौरान दीपिका पादुकोण के पहनावे को लेकर विवाद हुआ था और ये फिल्म एमपी सहित कई राज्यों में बैन कर दी गई थी. लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद भारी कमाई की थी.

 

द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

10/10
द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

द केरला स्टोरी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बताया जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में 10 सींस पर कट लगवाए हैं. इस फिल्म में हिंदू देवी देवताओं के ऊपर में डायलॅाग में अमर्यादित टिप्पणी देते हुए दर्शाया गया है.