Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1746780
photoDetails1mpcg

Lal Dhage ke Totke: इन पौधों पर कर लें लाल धागे के ये उपाय, नंगे पांव दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी

Lal Dhage ke Totke: हिंदू धर्म में पेड़ पौधों की पूजा की जाती है. पौधों में भगवान के बसने की बात कही जाती है. ये पौधे कई तरह के होते हैं. हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे पौधों के बारे में जिसमें धागा बांधना काफी ज्यादा शुभ होता है. जिन्हें बांधने की बाद मां लक्ष्मी की कृपा होने लगती है और आर्थिक तंगी दूर हो जाती है.

मनी प्लांट

1/9
मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मनी प्लांट पर लाल धागा या कलावा बांधना काफी ज्यादा शुभ होता है. इसे बांधने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है औऱ मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

 

केले का पौधा

2/9
केले का पौधा

केले के पौधे में भगवान विष्णु का वास होता है. इसे लेकर कहा जाता है कि इसमें लाल धागा या फिर कलावा बांधने से भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

तुलसी का पौधा

3/9
तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. इसमें नीचले भाग पर कलावा या फिर लाल धागा बांधना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है.

पारिजात का पौधा

4/9
पारिजात का पौधा

पारिजात के पौधे को लेकर धार्मिक मान्यता है कि इस पौधे पर धागा बांधने से सारी मन्नतें पूरी होती है. इस पौधे की जड़ या फिर तने में लाल धागा बांधना शुभ बोता है

 

 

बांस का पौधा

5/9
बांस का पौधा

बांस के पौधे को आर्थिक तंगी दूर करने के लिए लगाया जाता है. इस पौधे की जड़ में लाल धागा बांधने से घर की परेशानियां दूर होती है औऱ पॅाजिटिव एनर्जी आती है.

 

नीम का पौधा

6/9
नीम का पौधा

नीम के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में इस पौधे में अगर आप लाल धागा बांधते हैं तो आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं. साथ ही साथ मां लक्ष्मी नंगे पांव दौड़ी चली आएंगी.

आम का पौधा

7/9
आम का पौधा

आम के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इस पौधे पर लाल धागा बांधते ही मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है. इससे घर की आर्थिक बरकत होने लगती है.

बरगद का पौधा

8/9
बरगद का पौधा

बरगद के पौधे पर भी कलावा या फिर लाल धागा बांधना काफी शुभ होता है. इससे अकाल मृत्यु से जुड़ी परेशानियां दूर होती है.

9/9

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE MPCG इसकी पुष्टि नहीं करता है.