Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2388318
photoDetails1mpcg

कोरिया में रक्षाबंधन की धूम; भगवान राम और गणेश की राखियों ने खींचा ध्यान

Rakshabandhan 2024: देश भर में रक्षाबंधन की तैयारियां चल रही है. चारों तरफ इसकी रौनक देखी जा रही है. छत्तीसगढ़ के कोरिया में भी राखी की धूम मची हुई है. बता दें कि यहां पर बाजार सजने वाले हैं, भगवान राम और गणेश के साथ-साथ डोरेमोन, छोटा भीम की राखियां लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं.

1/8

Rakshabandhan 2024:देश भर में रक्षाबंधन की तैयारियां चल रही है. चारों तरफ इसकी रौनक देखी जा रही है. छत्तीसगढ़ के कोरिया में भी राखी की धूम मची हुई है. बता दें कि यहां पर बाजार सजने वाले हैं, भगवान राम और गणेश के साथ-साथ डोरेमोन, छोटा भीम की राखियां लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं.

2/8

छत्तीसगढ़ के कोरिया में राखी को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ने लगी है. बता दें कि भगवान राम और गणेश के साथ-साथ डोरेमोन, छोटा भीम की राखियां रौनकें बढ़ा रही है. 

3/8

कोरिया जिले में आजीविका मिशन बिहान के अंतर्गत उन्नति महिला स्वयं सहायता समूह के द्वारा बनाई भगवान राम और गणेश के साथ-साथ डोरेमोन की राखियां चर्चा का विषय है. 

4/8

इन राखियों की डिमांड भी बढ़ रही है. समूह की बहनों ने जिलेवासियों से अपील की हैं उनके हाथ की स्वनिर्मित पवित्र राखी खरीदें ताकि समूह से जुड़ी दीदियां आर्थिक रुप से सशक्त हो सकें. 

5/8

इन राखियों में अयोध्या में स्थित राम मंदिर की आकृतियों को राखी में पिरोया गया है. जो लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बनी हुई है. 

6/8

बता दें कि इस हस्त निर्मित राखियों को बाजार में बेचने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से इन्हें जगह भी उपलब्ध करवाया गया है. 

7/8

कलेक्टर चन्दन त्रिपाठी ने भी जिलेवासियों से अपील की हैं बाजारू राखी के बजाय लोकल फॉर वोकल उत्पाद दीदियों के हांथ की बनी शुद्ध रक्षासूत्र यानी राखी अवश्य खरीदें. 

8/8

कलेक्टर ने ये अपील इसलिए की है, ताकि इससे होने वाली आमदनी से दीदियां भी अच्छे से रक्षाबंधन मना सकें.