Python Rescue: रात भर फ्रिज के नीचे दुबका रहा अजगर, सुबह घर वालों ने देखा तो उड़े होश, कुछ ऐसे हुआ रेस्क्यू
Advertisement

Python Rescue: रात भर फ्रिज के नीचे दुबका रहा अजगर, सुबह घर वालों ने देखा तो उड़े होश, कुछ ऐसे हुआ रेस्क्यू

Python Lurking Under Fridge: कोरबा के गोकुल नगर में एक विशाल काय अजगर रात को एक घर में  घुसकर फ्रिज के नीचे आराम फरमाता रहा. सुबह घर मालिक ने इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम को दी, जिसके बाद उसका सफल रेस्क्यू कर उसे घर से बाहर निकाला गया.

Python Rescue: रात भर फ्रिज के नीचे दुबका रहा अजगर, सुबह घर वालों ने देखा तो उड़े होश, कुछ ऐसे हुआ रेस्क्यू

Python Lurking Under Fridge: नीलम दास/कोबरा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक खतरनाक अजगर फ्रिज के नीचे ठिकाना बना लिया. सुबह उठने से पर घर वालों ने उसे देखा तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने स्नेक रेस्क्यू टीम को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद मौके पर आए सर्प मित्रों ने बड़ी मशक्कत के बाद उसका रेस्क्यू किया और उसे बाहर लेजार खाली जगह पर छोड़ा.

दूध व्यवसायी के घर घुसा अजगर
घटना कोरबा के गोकुल नगर इलाके की है. यहां रहने वाले दूध व्यवसायी पप्पू सिंह के घर में सांप घुसा था. घर में रात को अजगर कब और कैसे घुसा घरवालों को पता नहीं चला. सुबह साफ सफाई के दौरान अचानक फ्रिज के नीचे एक विशाल काय अजगर कुंडली मारे बैठे दिखाई दिया. पहले इसे भगाने की कोशिश की गई, लेकिन जब वो नहीं भागा तो रेस्क्यू टीम प्रमुख जीतेन्द्र सारथी की इसकी सूचना दी गई.

Python under fridge: फ्रिज के नीचे अजगर ने बनाया ठिकाना, देखें खतरनाक वीडियो

मशक्कत के बाद सफल हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन
पप्पू सिंह से सुचना मिलने के बाद जीतेन्द्र सारथी गोकुल नगर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया. अजगर फ्रिज के नीचे कुंडली मारकर बैठा था, लेकिन रेस्क्यू करने के दौरान वो अपनी जगह से हटकर एक किनारे जाकर बैठ गया. जीतेन्द्र सारथी एक-एक कर वहां से सारे सामान को हटाया और बड़ी ही सावधानी से अजगर को पकड़कर कमरे से बाहर निकाला दिया.

ये भी पढ़ें: मौत के करीब ले जाती हैं ये 5 गलतियां! खाने के बाद भूलकर भी ना करें ऐसे काम

रेस्क्यू के दौरान किया काटने का प्रयास
रेस्क्यू के दौरान खतरा महसूस होने पर अजगर लगातार काटने का प्रयास कर रहा था, जिसे देखकर पप्पू सिंह और उनके परिवार को लोग काफी डरे भी. हालांकि प्रशिक्षित जीतेन्द्र सारथी ने उसे बोरे में डाल कर सुरक्षित रेस्क्यू को अंजाम दिया. इसके बाद से पप्पू सिंह और उनके परिजनों ने राहत की सांस ली और उन्होंने इस कार्य के लिए जीतेन्द्र सारथी का आभार जताया.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
बता दें कोरबा जिले में कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जब अजगर घर में घुसकर घर के किसी सामान में जाकर छिप गया हो.  इस घटना में गनीमत रही कि सांप रात भर फ्रिज के नीचे चुपचाप बैठा रहा. अगर रात में सोते समय किसी को जकड़ लेता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Trending news