हथियार सप्लाई करने वाले बना रहे थे बांग्लादेश भागने का प्लान, मुख्य आरोपी यूसुफ और एजाज गिरफ्तार
Advertisement

हथियार सप्लाई करने वाले बना रहे थे बांग्लादेश भागने का प्लान, मुख्य आरोपी यूसुफ और एजाज गिरफ्तार

रायगढ़ पुलिस ने संजू त्रिपाठी हत्याकांड मामले में रायगढ़ से के ट्रांसपोर्टनकर से दो आरोपी यूसुफ और एजाज को गिरफ्तार किया है. आरोपी कलकता जाकर वहां से बंग्लादेश भागने के फिराक में थें.

हथियार सप्लाई करने वाले बना रहे थे बांग्लादेश भागने का प्लान, मुख्य आरोपी यूसुफ और एजाज गिरफ्तार

श्रीपाल यादव/रायगढ़ः पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अंतराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बिलासपुर में हुई संजू त्रिपाठी हत्या के मामले में भी इसी गिरोह ने हथियार उपलब्ध कराया था. बता दें कि दो दिन पूर्व पिस्टल लेकर घूमने की सूचना पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था, उससे पूछताछ में पूरे गिरोह का खुलासा हुआ है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल संजू त्रिपाठी हत्याकांड में रायगढ़ से कनेक्शन होने की बात पुलिस शुरू से कह रही थी. वहीं दो दिन पूर्व रायगढ़ के ट्रांसपोर्टनगर के पास से पुलिस ने नरेश उर्फ नानू यादव को देसी पिस्टल लेकर घूमते हुए पकड़ा था. नानू से पूछताछ किये जाने पर नानू यादव ने बताया कि वह रायगढ़ के चांदनी चौक निवासी यूसुफ हुसैन से पिस्टल लिया था. इस पर पुलिस ने यूसुफ की पतासाजी की. लेकिन वह फरार हो गया था. बुधवार को मुखबिर से यूसुफ को रेलवे स्टेशन के पास देखे जाने की सूचना पर पुलिस टीम ने दबिश देकर यूसुफ और उसके साथी एजाज अंसारी को हिरासत में लिया. पुलिस से बचने दोनों कोलकाता जाकर वहां से बांग्लादेश भागने की योजना बनाये थे. वहीं पूछताछ करने पर यूसुफ ने बताया कि हथियारों का मुख्य सप्लायर झारखण्ड के पलामू जिला निवासी एजाज उर्फ राजू है, उसी से हथियार लेकर वह सप्लाई करता है. 

जानिए क्या कहा आरोपी ने
आरोपी यूसुफ ने बताया कि अक्टूबर माह में बिलासपुर के प्रेम श्रीवास से एक दोस्त के मार्फत उसका परिचय हुआ था. प्रेम श्रीवास ने पिस्टल खरीदने की मंशा जाहिर की थी और नवंबर माह में सौदा करने उसे बिलासपुर बुलवाया था. बिलासपुर में प्रेम श्रीवास ने यूसुफ को कपिल त्रिपाठी से मिलवाया. वहीं कपिल ने घरेलू विवाद होना बताते हुए यूसुफ को संजू की हत्या करने को कहा, जिसके एवज में 8 से 10 लाख रुपय देने की बात कही. इस पर सोच कर बताऊंगा कह कर यूसुफ रायगढ़ आ गया.

आरोपियों के पास से 2 पिस्टल जब्त
कपिल ने यूसुफ से फिर संपर्क किया तो यूसुफ ने आधी रकम बतौर एडवांस मांगी, जिसे कपिल त्रिपाठी ने मना कर दिया और दूसरे ग्रुप को सुपारी दी. उसके कुछ दिन बाद प्रेम श्रीवास ने उसे फोन कर दो पिस्टल दिलाने को कहा. प्रेम को पिस्टल दिलाने के लिए यूसुफ ने एजाज अंसारी से संपर्क किया. 2 दिसम्बर को एजाज पिस्टल लेकर बस से अम्बिकापुर पंहुचा. इधर प्रेम श्रीवास अपने एक साथी के साथ कार से रायगढ़ आया और यूसुफ को लेकर अम्बिकापुर गया, जहां बस स्टैंड के पास एजाज अंसारी उनसे मिला और एक लाख 40 हजार रुपय में दो पिस्टल व 10 राउंड प्रेम श्रीवास को बेचा और बस से झारखण्ड रवाना हो गया था. वहीं प्रेम श्रीवास भी सीधे बिलासपुर चला गया और यूसुफ बस से रायगढ़ वापस आ गया था. दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 पिस्टल, 5 राउंड भी जब्त किया है.

ये भी पढ़ेंः दहेज के लिए पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, 11 महीने पहले ही हुई थी शादी

Trending news