आस्था से खिलवाड़! पोल्ट्री फॉर्म में तैयार हो रहा मां बम्लेश्वरी का 'श्री भोग प्रसाद', नवरात्र से पहले खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2447988

आस्था से खिलवाड़! पोल्ट्री फॉर्म में तैयार हो रहा मां बम्लेश्वरी का 'श्री भोग प्रसाद', नवरात्र से पहले खुलासा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में चढ़ने वाले प्रसाद को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मंदिर में चढ़ने वाला 'श्री भोग प्रसाद' एक पोल्ट्री फॉर्म में बनाया जा रहा था. खाद्य सुरक्षा की टीम ने छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की है. 

maa bamleshwari prasad

Maa Bamleshwari Temple Prasad: नवरात्रि से पहले मां बम्लेश्वरी देवी के भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है. छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में चढ़ने वाला प्रसाद एक पोल्ट्री फॉर्म में बनते हुए पाया गया है. गुरुवार को खाद्य सुरक्षा टीम ने डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मारा. यहां बड़ी मात्रा में मंदिर में चढ़ने वाले 'श्री भोग प्रसाद' के पैकेट जब्त किए गए. 

पोलट्री फॉर्म में बन रहा प्रसाद
तिरुपति मंदिर के'श्री प्रसादम' में मिलावट के बाद छत्तीसगढ़ में जिला खाद्य एवं औषधि विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. लगातार देश के सभी राज्यों के मंदिरों में वितरण होने वाले प्रसाद की जांच की जा रही है. इस कड़ी में छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध माता बम्लेश्वरी देवी की नगरी डोंगरगढ़ में भी खाद्य एवं औषधि विभाग चौकस हो कर जांच-पड़ताल में जुटा है. गुरुवार को  खाद्य विभाग की टीम मां बमलेश्वरी मंदिर में बंटने वाले प्रसाद की फैक्ट्री में जांच करने पहुंची. ग्राम राका में जब टीम पहुंची तो देखा कि मुर्गी पालन पोल्ट्री फॉर्म संचालक द्वारा भोग प्रसाद इलायची दाना बनाया जा रहा था. 

चौंकाने वाला खुलासा
जब टीम ने दबिश दी तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.  पोल्ट्री फार्म में मां बम्लेश्वरी को चढ़ने वाले'श्री भोग प्रसाद' नाम से इलायची दाना बनाया जा रहा था. मौके पर टीम को बड़ी मात्रा में प्रसाद के पैकेट मिले हैं, जिस पर माता बम्लेश्वरी की फोटो भी लगी है. साथ ही इस पैकेट पर लिखा है- 'साफ और पवित्र वातावरण में निर्मित'. 

ये भी पढ़ें- घर में नहीं होती है पैसों की बरकत? तो अपनाएं प्रेमानंद महाराज के बताये गए ये 6 सुझाव

आस्था से खिलवाड़
दबिश के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि संचालित फैक्ट्री का पंजीयन नहीं है. साथ ही पैकेजिंग में बड़ी गड़बड़ी दिखी. इसमें मानक, तिथि, बैच नंबर भी अंकित नहीं है. खाद्य विभाग की टीम ने प्रसाद का सैंपल जांच के लिए ले लिया है. इससे साफ जाहिर होता है कि जिले में किस तरह आस्था का केंद्र माता बम्लेश्वरी देवी, माता भवानी जैसे प्रतिष्ठित देवी को लगने वाले भोग-प्रसाद इलायची दाना किन स्थानों से कैसा तैयार होता है. साथ ही सवाल उठने लगे हैं कि आखिर कैसे लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ की जा रही है. 

इनपुट- राजानांदगांव से किशोर शिल्लेदार की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- कब है सर्व पितृ अमावस्या, जानें पितरों के श्राद्ध का समय और महत्व  

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news