CG News: आरक्षण के मुद्दे को लेकर सदन गरमाया, इस मंत्री ने विपक्ष की ओर आने की कही बात
topStories1rajasthan1467345

CG News: आरक्षण के मुद्दे को लेकर सदन गरमाया, इस मंत्री ने विपक्ष की ओर आने की कही बात

Reservation Bill in Chhattisgarh Assembly: छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण के मुद्दे को लेकर बहस के दौरान तीखी नोख झोंक और कमेंट्स हुए. मंत्री अमरजीत भगत और कवासी लखमा सहित सत्ता पक्ष ने नारेबाजी की

CG News: आरक्षण के मुद्दे को लेकर सदन गरमाया, इस मंत्री ने विपक्ष की ओर आने की कही बात

रायुपर: आरक्षण के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में गरमागरम बयानों और टिप्पणियों के बीच मंत्री शिव डहेरिया ने विपक्ष की ओर आनी की चुनौती दी.जिस पर बृजमोहन अग्रवाल ने उत्तेजित होते हुए कहा- आजाओ इधर, आ जाओ. बता दें कि सदन में आज जोरदार हंगामा हुआ. जिसके बाद जोरदार हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित हो गई.

बीजेपी ने विधेयक को लेकर ये कहा
विधेयक को लेकर  बीजेपी ने कहा कि सरकार ने जो आरक्षण के लिए जो विधेयक लाया है.ये विधेयक मगरमच्छी आंसू बहाने के लिए लाया है.सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने आरक्षण को लेकर जो फैसला दिया है, उसके नियमों के खिलाफ कैसे विधेयक लाए जा सकते है? हम आरक्षण के विरोधी नहीं है, सरकार सौ फीसदी दें, लेकिन संवैधानिक पीठ के फैसले से अलग कैसे? नियम के विरुद्ध विधेयक लाया जा रहा है.लोगों को गुमराह करने,एक चुनाव में वोट लेने के लिए ये विधेयक लाया जा रहा है.साथ ही आरक्षण के मसले पर सदन में गरमागरम बहस. पक्ष-विपक्ष के विधायकों में नोक-झोंक. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में ये मामला है, फिर इस पर सदन में कैसे चर्चा कर सकते हैं.

सरकार ने विपक्ष पर साधा निशाना
वहीं, इसको लेकर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- आप लोग आरक्षण के विरोध में बोल रहे हैं. आप आरक्षण के खिलाफ बोल रहे हैं. मंत्री शिव डहेरिया ने कहा कि गलत तथ्य बता रहे हैं. संसदीय कार्य मंत्री रवीन्द्र चौबे ने कहा कि भाजपा के विधायक चर्चा से क्यों भागना चाहते है? पुराने फैसले बताए जा रहे हैं.संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा- तथ्यों के आधार पर कर सकते हैं. कुछ राज्यों ने किया है ऐसा. आप आरक्षण के विरोध में इस विधेयक को टालना चाहते हैं.वहीं मंत्री अमरजीत भगत और कवासी लखमा सहित सत्ता पक्ष की नारेबाजी- आरक्षण विधेयक का विरोध बंद करो.आरक्षण विधेयक पास करो.

मंत्री शिव डहेरिया ने कहा कि आपत्ति कर के आरक्षण का आप विरोध कर रहे हैं. बहस के दौरान तीखी नोख झोंक और कमेंट्स के बीच मंत्री शिव डहेरिया ने विपक्ष की ओर आने की चुनौती दी.जिस पर बृजमोहन अग्रवाल ने उत्तेजित होते हुए कहा कि आजाओ इधर, आ जाओ.

Trending news