DJ पर डांस को लेकर बारात में बवाल, शादी छोड़कर भागा दूल्हा, जानिए फिर क्या हुआ ...
Advertisement

DJ पर डांस को लेकर बारात में बवाल, शादी छोड़कर भागा दूल्हा, जानिए फिर क्या हुआ ...

डीजे बजाने को लेकर बराती और ग्रामीणों में ऐसा विवाद हो गया कि दूल्हा अपनी दुल्हन के बगैर ही वापस लौट गया. 

DJ पर डांस को लेकर बारात में बवाल, शादी छोड़कर भागा दूल्हा, जानिए फिर क्या हुआ ...

कोरबा: डीजे बजाने को लेकर बराती और ग्रामीणों में ऐसा विवाद हो गया कि दूल्हा अपनी दुल्हन के बगैर ही वापस लौट गया. फिर सात फेरे के पहले ही रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच गया. मगर पुलिस ने समय रहते दोनों परिवार को समझाइश देकर अपनी मौजूदगी में ही विवाह संपन्न कराया और एक टूटते रिश्ते को जोड़ते हुवे विवादित शादी को सुखमय गठबंधन बना दिया.

OBC कमीशन की रिपोर्ट सार्वजनिक करे सरकार, जानिए राज्यसभा सांसद ने क्यों की ये मांग?

दरअसल बालको थाना इलाके के चुइया गांव में विवाह समारोह चल रहा था. दुल्हन को बारातियों का इंतजार था. दोपहर के वक्त बारातियों के आगमन की खबर मिलने पर परिवार के साथ ही गांव वाले काफी खुश थे. मगर ये खुशी ज्यादा देर नहीं थी. डीजे बजाने को लेकर बराती और ग्रामीणों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हा नाराज हो गया. घरातियों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते दुल्हन के बगैर ही बारात वापस लौट गया.

डांस न करने को लेकर बड़ा विवाद
बता दें कि  एसईसीएल की पंप हाउस कॉलोनी में रहने वाले मनीष दास का विवाह बालको नगर थाना क्षेत्र के ग्राम चुईया में रहने वाले घासीदास महंत के परिवार में हुआ था. इसी को लेकर पंप हाउस से बारात चुइया गई थी. बाराती डीजे की धुन पर डांस करे थे. डांस करने से चूइया के लोगों ने मना किया इसे लेकर बराती और घाराती के बीच विवाद बढ़ गया. मामला इतना बढ़ गया कि दूल्हा और उसके पिता शादी करने से इनकार करने लगे. लड़की पक्ष की ओर से लड़के के परिवार वालों को समझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन दूल्हा और उसके पिता नहीं माने और शादी के बिना ही बरात पंप हाउस लौट गई.

पुलिस ने कराई शादी
इस घटना से लड़की पक्ष में जैसे दुखो का पहाड़ टूट पड़ा. मंडप से बारात लौटना अपने आप में बड़ी घटना है. वैवाहिक विवाद की सूचना बालको थाना प्रभारी विजय चेलक को मिली. टूटते रिश्ते को बचाने के लिए थाना प्रभारी विजय चेलक ने पंप हाउस जाकर दूल्हा मनीष और उसके पिता मिलन दास को समझाइश दी. काफी कोशिश के बाद दूल्हा मनीष दुल्हन से शादी के लिए तैयार हो गया. तब पुलिस कि उपस्थिति में दोनों की शादी ग्राम चूईया में सामाजिक रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई. पुलिस की मौजूदगी में ही दूल्हा और दुल्हन ने सात फेरे लिए और शादी संपन्न हुआ. दुल्हन को माता पिता और परिवार ने विदा किया और लोगों ने राहत की सांस ली.\

Cannes Film Festival में अपने खास आउटफिट से छाए अनुराग ठाकुर! MP के चंदेरी ने लगाए चार चांद

कोरबा पुलिस ने पेश की मिसाल
दरअसल कोरबा में पुलिस द्वारा तुहंर पुलिस तुंहर द्वार योजना चलाई जा रही है. जिसके तहत पुलिस की टीम गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनती है और उसके निराकरण का प्रयास करती है. इस पहल से एक आम लोग पुलिस से जुड़ने लगे है. चुईया गांव में टूटते शादी को बचाने में इस योजना की अहम भूमिका मानी जा रही है. बहरहाल अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने वाली पुलिस द्वारा की गई ये पहल किसी मिसाल से कम नहीं है.

Trending news