Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत, अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement

Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत, अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट

Monsoon Update 2022: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत, अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल/रायपुरः (Today Weather Update) पिछले कर्ई दिनों से मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के चलते कई जगहों पर नदी नाले उफान पर हैं, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के मुंगेली, कबीरधाम, दंतेवाड़ा व बीजापुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं सुकमा, राजनांदगांव, दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बलोदाबाजार, जांजगीर और बिलासपुर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी
मौसम विभाग की मानें तो मध्यप्रदेश में आने वाले 24 घंटे काफी भारी पड़ने वाले हैं. भोपाल जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल संभाग के सागर, दमोह, उमरिया में भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

खतरे के निशान के ऊपर ताप्ती और कुंडा नदी
मध्य प्रदेश में भारी बारिश से कई जगह पर हालात बेकाबू हो गए हैं. नदी नाले उफान पर हैं. बारिश के पानी की वजह से ताप्ती और कुंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर हो गई है. इंदौर सहित आसपास के जिलों में बीते गुरुवार से बारिश का दौर जारी है. इंदौर में अब तक 13 इंच से अधिक वर्षा हुई है जो औसत से अधिक मानी जा रही है.

जैसलमेर से बंगाल की खाड़ी तक सक्रिय है द्रोणिका
मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, जबलपुर, पेंड्रा रोड, बलांगीर, निम्न दाब का केंद्र होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके प्रभाव से बीते दो दिन से प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हैं. इस द्रोणिका का असर अगले दो दिनों तक देखने को मिल सकता है. कई इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने तथा गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है.

ये भी पढ़ेंः LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

LIVE TV

Trending news