Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने 3 दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आज रात करीब 10 बजे राज्य पहुंचे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एयरपोर्ट पहुंचे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे पर बयान देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हैं. नक्सल प्रभावित 7 स्टेट है हैं, उनकी अंतरराज्यीय बैठक है. ये एक समीक्षा बैठक है.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  सहकारिता मंत्री भी हैं, इसलिए सहकारिता की बैठक भी होने वाली है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


अमित शाह करेंगे विशेष बैठक
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जानकारी दी है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इस दौरान 7 नक्सल प्रभावित राज्यों की अंतर्राज्यीय बैठक और समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी. साथ ही, सहकारिता मंत्री के रूप में भी अमित शाह एक विशेष बैठक करेंगे.


आज से तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर अमित शाह, लगातार होगी मीटिंग, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम


छत्तीसगढ़ में E-ऑफिस और स्वागतम पोर्टल लॉन्च, जानिए इससे आम आदमी को क्या होगा फायदा?


नक्सल प्रभावित राज्यों की सुरक्षा की समीक्षा
केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह 23 से 25 अगस्त 2024 तक तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहेंगे. उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य नक्सल प्रभावित राज्यों की सुरक्षा और विकास की समीक्षा करना है. 24 अगस्त को, अमित शाह महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम का दौरा करेंगे, 


इसके बाद होटल मेफेयर में छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात अर्द्ध सैनिक बल के अधिकारी भी शामिल होंगे. इसके बाद वे वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के लिए सुरक्षा और विकास पर आयोजित बैठक में भाग लेंगे. 25 अगस्त को, शाह रायपुर में एनसीबी ऑफिस का उद्घाटन करेंगे और एक समीक्षा बैठक करेंगे. बाद में वे सहकारिता के विस्तार पर एक विशेष बैठक करेंगे. अमित शाह का यह दौरा छत्तीसगढ़ के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें सुरक्षा और सहकारिता से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.