Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, आपस में भिड़ी दो गाड़ियां, 12 बोगियां बेपटरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1752807

Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, आपस में भिड़ी दो गाड़ियां, 12 बोगियां बेपटरी

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में रविवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. यहां दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर होने से 12 बोगियां डिरेल हो गई. हादसे के बाद यातायात को ठप कर दिया गया है. 

Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा,  आपस में भिड़ी दो गाड़ियां, 12 बोगियां बेपटरी

Train Accident In Bankura: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा के पास ओंडा रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह करीब 4 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. तड़के दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गई, जिसके बाद 12 बोगियां बेपटरी हो गईं. हादसे में एक मालगाड़ी का चालक घायल हो गया है. जानकारी के मुताबिक एक मालगाड़ी ने दूसरी मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी, जिसके बाद हादसा हो गया. अब तक जनहानि की कोई भी खबर सामने नहीं आई है. इस हादसे के बात कई ट्रेनों का यातायात ठप हो गया है. 

  1. पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में रविवार तड़के बड़ा ट्रेन हादसा 
  2. यहां दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर होने से 12 बोगियां डिरेल 
  3. हादसे के बाद यातायात ठप

 

ऐसे हुआ हादसा
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ओंडा स्टेशन की लूप लाइन पर बिष्णुपुर की ओर एक मालगाड़ी खड़ी थी. इस दौरान पीछे से बांकुड़ा से विष्णुपुर जा रही एक और मालगाड़ी आ गई और ट्रेन से टकरा गई. मालगाड़ी की रफ्तार तेज होने के कारण इंजन दूसरी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया. 

ओडिशा में हुआ था भयानक हादसा
हाल ही में ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल हादसा हुआ था. बालासोर में सिग्नल में गड़बड़ी होने के कारण क मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए थे. उसके बाद पीछे से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई और एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके कुछ देर बाद यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस भी टकरा गई. इस हादसे में 230 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, जबकि 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 

ये भी पढ़ें- Today Horoscope: आज चमकेगी इन लोगों की किस्मत और इन राशि वालों की रहेगी चांदी, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

जबलपुर में टल गया हादसा
ओडिशा के बाद जबलपुर में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया था. शहपुरा भिटौनी इलाके में गैस फैक्ट्री के अंदर रैक खाली करने जा रही एक मालगाड़ी डिरेल हो गई. LPG से भरी मालगाड़ी के 2 बोगी पटरी से उतर गए. हालांकि, कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें- Skin Care: गर्मियों में धूप से टैन हो गई है स्किन, इन आसान घरेलू उपायों से हटाएं टैनिंग

शहडोल में भी हुआ था बड़ा रेल हादसा
अप्रैल के महीने में मध्य प्रदेश के शहडोल में जिले में ट्रेन हादसा हुआ था. शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ियों की आमने-सामने की टक्कर हो गई थी. इसके बाद यातायात तो प्रभावित रहा ही. साथ ही  चार हजार से ज्यादा यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

Trending news