रायपुर: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होंगी यूनाइटेड नेशन मिशन की चीफ

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए उन्हे खुद छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने रेनाटा लोक डेसालियन से मुलाकात कर न्यौता दिया है.

  रायपुर: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होंगी यूनाइटेड नेशन मिशन की चीफ
यूनाइटेड नेशन मिशन की चीफ रेनाटा लोक डेसालियन संग संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी

रायपुर: यूनाइटेड नेशन मिशन की चीफ रेनाटा लोक डेसालियन होंगी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का हिस्सा. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 27 दिसंबर से होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए उन्हे खुद छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने रेनाटा लोक डेसालियन से मुलाकात कर न्यौता दिया है. यह न्यौता नई दिल्ली में यूएन रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर ऑफिस में दिया गया.
  
छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने राजधानी रायपुर में 27 से 29 दिसंबर तक पहली बार आयोजित हो रहे इस नेशनल ट्राइबल डॉन्स फेस्टिवल के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में पहली बार इस तरह के महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है,जिसके जरिए सरकार का उद्देश्य जनजातीय और लोक नृत्यों को राष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करना है. साथ ही इस प्रकार के महोत्सव के आयोजन से राज्य में पर्यटन के विकास को भी बढ़ावा देना चाहती है. 

बता दें कि, देश के जनजाति बाहुल्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. इसमें शामिल लोक कलाकारों को छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा. जिससे प्रदेश में पर्यटन की भी संभावना बढ़ेगी.