MP NEWS: मध्य प्रदेश के दमोह से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक स्पा सेंटर में नाबालिग बच्चों को बुलाकर उनका शोषण और ब्लैकमेलिंग की जा रही थी. मध्य प्रदेश बाल अधिकार आयोग की टीम के साथ पुलिस ने की छापामार कार्रवाई के बाद सनसनीखेज खुलासा किया है. शनिवार को राज्य बाल अधिकार आयोग की टीम दमोह जिले के दौरे पर थी और दिन भर अलग-अलग स्कूल्स को चेक करने के बाद देर रात अचानक दमोह शहर के स्टेशन चौराहे पर स्थित ओसीन स्पा सेंटर में पहुंच गई. टीम के साथ इलाके की पुलिस भी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक पड़ी रेड के बाद हड़कंप मच गया और लोगों का हुजूम लग गया. आयोग की टीम और पुलिस ने जब छापा मारा तो मामला संदिग्ध निकला. आयोग को शिकायत मिली थी कि इस स्पा सेंटर में नाबालिग लड़कों को बुलाकर उनकी मसाज की जाती है और फिर वीडियो बनाकर उनको पैसों के लिये ब्लैकमेल किया जाता है. एक नाबालिग ने ऐसी ही शिकायत बाल आयोग को की थी और इसी शिकायत पर आयोग ने छापामार कार्रवाई की. 


समिति ने किया ये खुलासा
रेड के दौरान टीम को एक नाबालिग लड़का और कई आपत्तिजनक सामग्री मिली. कुछ आपत्तिजनक सामान के साथ स्पा के रिकार्ड में भी गड़बड़ी पाई गई है.  लड़कियां मसाज देती हैं और सभी दमोह से बाहर की हैं. मामले में बाल कल्याण समिति दमोह के सदस्य दीपक तिवारी ने खुलासा किया कि इस स्पा सेंटर से बड़ी संख्या में नाबालिग ब्लैकमेलिंग का शिकार हुए हैं और उन्हें आयोग के जरिये जो शिकायत मिली थी वो सही पाई गई है.


स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था गोरखधंधा
इलाके के सीएसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक, एक बच्चे ने शिकायत की थी कि उसे हाथ में दर्द था. वह मसाज कराने के लिए स्पा सेंटर गया था. उससे 1000 रुपये लिए गए. मसाज देने वाली युवती ने उससे डेढ़ हजार रुपए लिए और इसके बाद उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई.  आयोग के निर्देश पर संयुक्त रूप से रेड डाली गई है. स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे गोरखधंधे के प्रमाण मिले हैं. पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेने के साथ रिकार्ड जब्त किया है और मामले की जांच की जा रही है.