MP: चीन की युवती प्यार को पाने पहुंची भारत, मंदसौर में हिन्दू रीति रिवाज से की शादी
Advertisement

MP: चीन की युवती प्यार को पाने पहुंची भारत, मंदसौर में हिन्दू रीति रिवाज से की शादी

चीन से आई एक युवती ने भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार अपने प्रेमी से शादी की. इस विवाह में परिवार समेत गांव के भी लोग शामिल हुए 

चीनी युवती ने की भारतीय रीति-रिवाजों से शादी

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर में सच्चे प्यार की एक अनोखी कहानी सामने आई है. जहां चीन से आई एक युवती ने भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार अपने प्रेमी से शादी की. इस विवाह में परिवार समेत गांव के भी लोग शामिल हुए और वर-वधु को आशीर्वाद दिया.

fallback

दरअसल, इस प्रेम कहानी की शुरुआत 5 साल पहले सात समंदर पार कनाडा में हुई थी, कनाडा के ओकविल की शेर ड न यूनिवर्सिटी में सिद्धार्थ और जी हाओ की मुलाकात हुई थी. इस दौरान दोनों में प्यार हो गया. जब दोनों ने परिवार वालों को इसके बारे में बताया तो, परिजन शादी कराने को राजी हो गए.

आज चीन के डीजीयोंग शहर के शिबो वांग और उनकी पत्नी जिन गुआन अपनी बेटी ज़ी हयो का विवाह मंदसौर के सिद्धार्थ मिश्रा से करने पहुंचे. भारतीय रीति रिवाज से उन्होंने अपनी बेटी की शादी सिद्धार्थ के साथ करवाई.

शिबो वांग बताते हैं कि भारत महान देश है, यहां के आवभगत से वे काफी प्रभावित हुए हैं और अपनी बेटी की शादी सिद्धार्थ से करने में उन्हें बड़ी खुशी हो रही है. मा जिन गुयान कहती हैं कि उनकी बेटी और सिद्धार्थ में काफी अच्छी समझ है और उन्हें पूरा भरोसा है कि उनकी बेटी यहां प्रसन्न रहेगी.

Trending news