छत्तीसगढ़ के स्कूलों में नए सत्र से ऑड-इवन की दर्ज पर लगेंगी कक्षाएं, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh686412

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में नए सत्र से ऑड-इवन की दर्ज पर लगेंगी कक्षाएं, जानें वजह

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण छात्रों में न फैले इसके लिए सभी कक्षाएं एक साथ नहीं लगाई जाएंगी.

फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आगामी शैक्षणिक सत्र के दौरान सम-विषम (Even-odd) की दर्ज पर कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं. इस बात की जानकारी छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम न दी. टेकाम ने बताया कि आगामी सत्र में स्कूली छात्रों की कक्षाएं ऑड-इवन सिस्टम पर संचालित की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसा फैसला इसलिए किया है ताकि स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण छात्रों में न फैले इसके लिए सभी कक्षाएं एक साथ नहीं लगाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि सम-विषम शिक्षा पद्धति को लेकर राज्य सरकार की तरफ से स्कूलों के साथ मिलकर कार्यों का मूल्यांकन किया जा रहा है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो राज्य में आगामी शैक्षणिक सत्र में स्कूलों में सम-विषम लागू किया जाएगा.

मध्य प्रदेश के बैतूल में अचानक चमगादड़ों की होने लगी मौत, दहशत में आए ग्रामीण

वहीं राज्य में आगामी शैक्षणिक सत्र के संचालन को लेकर छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बार का शैक्षणिक सत्र देर से शुरू हो सकता है. उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो राज्य में शैक्षणिक सत्र जुलाई के आखिरी हफ्ते तक शुरू हो जाएगा. हालांकि इस दौरान भारत सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइन का भी ध्यान रखा जाएगा.

Watch Live TV-

 

Trending news