अक्टूबर तक प्रदेश के हर घर में पहुंचेगी बिजली : सीएम शिवराज
Advertisement

अक्टूबर तक प्रदेश के हर घर में पहुंचेगी बिजली : सीएम शिवराज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन करने पहुंचे.

आदिवासियों के विकास पर आगामी पांच वर्षों में दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

मंडला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन करने पहुंचे. इस मौके पर तीन दिवसीय आदि उत्सव की भी शुरुआत हुई. जनसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी की मौजूदगी में वादा किया कि आगामी अक्टूबर तक राज्य के हर गांव तक बिजली पहुंचा दी जाएगी. आदिवासियों के विकास पर आगामी पांच वर्षों में दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के लिए कार्य करने के लिए सरकार संकल्पित है. रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उद्घाटन और तीन दिवसीय आदि उत्सव के उद्घाटन समारोह में चौहान ने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी, गरीबों के कल्याण के लिए लगी हुई है. प्रधानमंत्री पंचायतों को सक्षम बनाना चाहते हैं. गरीबों को बीमारी से बचाने के लिए उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस प्रदान की गई है. 

  1. पीएम मोदी ने किया राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन

    आदिवासियों के विकास पर खर्च करेंगे दो लाख करोड़ रुपए- शिवराज

    बेटियों को सम्मान दें और बेटों को संस्कार दें- पीएम मोदी

आदिवासी वर्ग के विकास पर जोर
सीएम चौहान ने कहा कि आगामी अक्टूबर माह तक राज्य के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी. विकास का क्रम जारी रहेगा. इसके साथ ही आगामी पांच वर्षों में आदिवासी वर्ग के विकास पर दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. सिंचाई क्षमता बढ़ेगी, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. शिक्षा के बेहतर अवसर दिए जाएंगे. वहीं पीएम मोदी ने जनसभा में बेटियों की सुरक्षा पर बात करते हुए कहा कि जो राक्षसी काम करेगा वो फांसी पर लटकाया जाएगा. पीएम ने कहा कि हम परिवार में बेटियों को सम्मान देना सीखें और बेटों को संस्कार दें. परिवारों को बेटियों के मान-सम्मान का जिम्मा उठाना होगा. बेटियों की सुरक्षा और सम्‍मान के लिए एक सामाजिक आंदोलन शुरू करना होगा.

Trending news