उपचुनाव: BJP के खिलाफ कांग्रेस ने खटखटाया EC का दरवाजा, शिवराज के मंत्री पर लगाए ये आरोप
Advertisement

उपचुनाव: BJP के खिलाफ कांग्रेस ने खटखटाया EC का दरवाजा, शिवराज के मंत्री पर लगाए ये आरोप

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा गरमाया हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इस जुबानी जंग में कांग्रेस शिवराज के मंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंच गई है.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा गरमाया हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इस जुबानी जंग में कांग्रेस शिवराज के मंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंच गई है. पार्टी ने खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. 

 विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह पर क्षेत्र में शासकीय गेहूं के भंडारण का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया का कहना है कि चुनाव फंड के लिए खुलेआम कालाबाजारी करवाई जा रही है. कांग्रेस इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत कर रही है. 

आपको बता दें कि कैबिनेट खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह के गृह जिले अनूपपुर जिले के एक प्राइवेट गोदाम पर खाद विभाग ने छापा मारा था. गरीबों को जो अनाज मिलने वाला था वो बाजार में बिकने की तैयारी में था. इससे पहले ही खाद् विभाग ने छापे मार कार्रवाई की है. दरअसल अनूपपुर जिले के कोतमा तहसील अंतर्गत वार्ड क्रमांक 7 में सिद्धार्थ जैन उर्फ मोगली के प्राइवेट गोदाम से खाद विभाग ने 135 बोरी गेहूं  सरकारी खाद्यान्न बरामद किया गया है. कोतमा एसडीएम द्वारा तहसीलदार और खाद विभाग को इसकी जानकारी देकर टीम बनाकर कार्रवाई के लिए भेजी गई थी.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट खाद्य मंत्री के गृह जिले में चल रही थी गरीबों के गेहूं की कालाबाजारी

गोदाम की चाबी लाने के बहाने फरार
कोतमा के सिद्धार्थ जैन के प्राइवेट गोदाम में सूचना मिलने पर प्रशासन कार्रवाई करने पहुंचा लेकिन गोदाम मालिक ने घंटो तक प्रशासन को गुमराह किया. सिद्धार्थ गोदाम की चाबी मांगने पर घर से लाने की बात कह कर फरार हो गया. 

कैबिनेट खाद्य मंत्री का गृह जिला है अनूपपुर
कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के गृह जिले अनूपपुर के कोतमा तहसील की यह घटना है जहां गरीबों के हक का 135 बोरा गेहूं सिद्धार्थ जैन नामक व्यक्ति के प्राइवेट गोदाम में पाया गया है. बताया जाता हैं कि यह अनाज बाजार में बिकने की तैयारी में था वही 4 से 5 दर्जन खाली बोरिया भी पाई गई है. अनुमान लगाया जा रहा हैं कि जिनका गेहूं बोरी बदलकर बाजार में बेच दिया गया है.

WATCH LIVE TV: 

 

 

Trending news