सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस नेता ने कराया था 'झांसी की रानी' प्रदर्शन, एक चूक ने दर्ज करवा दिया मामला

स्कूली छात्राएं को 'झांसी की रानी' बनाकर भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करने के मामले में कांग्रेस नेता प्रकाश महावर समेत तीन महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस नेता ने कराया था 'झांसी की रानी' प्रदर्शन, एक चूक ने दर्ज करवा दिया मामला
सांवेर में सिंधिया के खिलाफ हुआ था झांसी की रानी प्रदर्शन

वैभव शर्मा/इंदौर: मध्य प्रदेश की सांवेर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को स्कूली छात्राएं को 'झांसी की रानी' बनाकर भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करने के मामले में कांग्रेस नेता प्रकाश महावर समेत तीन महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.पुलिस का आरोप है कि जिस वक्त झांसी की रानी प्रदर्शन चल रहा था, उस समय प्रकाश महावर मीडियाकर्मी बनकर वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे थे.

रिटर्निंग अधिकारी की जांच रिपोर्ट के अनुसार प्रकाश महावर ने नाबालिग लड़कियों को झांसी की रानी की वेशभूषा पहनाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ प्रदर्शन करवाया था. ये सारा मामला बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें-UPSC CDS 2021:28 अक्टूबर से शुरू  आवेदन, जानें लास्ट डेट और बाकी डीटेल्स

क्या है मामला?
दरअसल मध्यप्रदेश की सबसे हॉट सीट सांवेर में मंगलवार को भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी सभा करने पहुंचे थे. जहां चंद्रवतीगंज में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उनका भाषण 15 मिनट भी नहीं चला. इस बीच सांवेर की कुछ लड़कियों ने झांसी की रानी बनकर सिंधिया का विरोध करना शुरू कर दिया. स्थानीय लड़कियां झांसी की रानी की वेशभूषा में सड़क पर उतर आयीं और "मैं रानी लक्ष्मीबाई हूं, सिंधिया परिवार मेरा हत्यारा है, सिंधिया परिवार के लोगों का यहां सांवेर में क्या काम, इन हत्यारों को यहां से भगाओ" के नारे लगाए. 

जिसके बाद भाजपा में गुस्से की लहर दौड़ उठी. बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने इसे प्री प्लान प्रोपेगैंडा बताया और कहा कि ये विरोध प्रदर्शन कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के परिवार की तरफ से चलाया जा रहा है. जिसकी शिकायत हम पुलिस से भी शिकायत करेंगे. उमेश शर्मा ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की. शर्मा ने अपने शिकायत पत्र में लिखा था कि नाबालिग लड़कियों को कोरोना महामारी के दौर में चुनाव प्रचार में लाया गया है. 

Watch LIVE TV-