भोपाल में कोरोना का कहर: अब पांच से ज्यादा केस वाले इलाके को बनाया जाएगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सरकार की नई गाइडलाइन का शुक्रवार से सख्ती से पालन कराया जाएगा. 

भोपाल में कोरोना का कहर: अब पांच से ज्यादा केस वाले इलाके को बनाया जाएगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन
फाइल फोटो.

भोपाल: राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए गरुवार को जिला प्रशासन की तरफ से क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में फैसला लिया गया कि जिस इलाके में 5 से ज्यादा कोरोना के केस पाए जाएंगे, वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. इसके अलावा रात्रि कर्फ्यू भी रात 10 बजे की जगह रात 8 बजे करने का फैसला लिया गया.

निकाय चुनाव के बाद पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका, समझिए पूरा मामला

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सरकार की नई गाइडलाइन का शुक्रवार से सख्ती से पालन कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान शहर के रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी. इसके लिए अलावा स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमा हॉल को बंद करने का आदेश दिया गया है. 

जानें राज्य सरकार की नई गाइडलाइंस?
कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए राज्य सरकार ने संडे लॉकडाउन वाले 7 जिलों में कुछ पाबंदिया लागू की हैं. जिसके अनुसार इन सभी 7 जिलों में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी. हालांकि, टेक-अवे और होम डिलीवरी चालू रहेगी. प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना केस की संख्या 20 से ज्यादा है, वहां होली और शब-ए-बरात में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. इन सभी जिलों में स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. शादी समारोह में 50 और शवयात्रा में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.

बंधुआ मजदूरी छोड़कर गांव लौटे बुजुर्ग दंपति ने कर दिया कमाल, बंजर जमीन पर लहरा दी फसल  

इधर, प्रदेश में गुरुवार को 1885 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं और जबकि इस महामारी से 9 लोगों की मौत हुई है. राजधानी भोपाल में गुरुवार को 425 नए मरीज मिले. यह बीते एक साल में किसी एक दिन में मिले नए मरीजों का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले 19 नवंबर 2020 को इतने ही मरीज मिले थे. यहां एक सप्ताह से 300 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं.  

WATCH LIVE TV