MP NEWS: अपने बालों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए कुछ लोग सेल्समेन से शैम्पू लेते हैं. अगर आप भी सेम्समेन से शैम्पू लेते हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि जो शैम्पू ब्रांडेड कंपनी के नाम से घर आकर बेचे जा रहे हैं. वह खतरनाक केमिकल से भी बने हो सकते हैं जो आपके बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के बजाय और नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसा ही एक फ्रॉड मामला रतलाम से सामने आया है. जहां कुछ बदमाश ब्रांडेड कंपनी के शैम्पू को होटल सुखसागर के कमरे मे तैयार करते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन शेम्पू को खतरनाक केमिकल, आर्टिफिशियल कलर और खुशबू से तैयार किया जाता था. बदमाशों की तरकीब भी काफी आश्चर्यजनक है. वे नकली तैयार किये गए शेम्पू के लिक्विड़ की पैकेजिंग भी ब्रांडेड कंपनी के सड़क पर पहले से यूज की हुई खाली बोतलों में भर कर करते थे. उस पर दौबारा उसी ब्राण्ड का लेबल भी चिपका दिया करते थे. फिर सेल्समेन बनकर इन्हें गली-मोहल्ले में जाकर 30 से 40 प्रतिशत कमदाम की स्कीम बता कर लोगों को बेच कर ठगने का काम करते थे.


ये भी पढ़ें- हॉस्टल से चोरी हुआ 1 लाख का हैंडबैग, CCTV खंगाले तो उड़ गए होश, सहेली ने ही किया था कांड


पुलिस ने बदमाशों पर नकेल कसी 
औद्योगिक थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग कॉलोनी में घूमकर ब्रांडेड कंपनियों के शैंपू कम दम पर बेच रहे हैं. उसके बाद पुलिस टीम ने उनके रहने के ठिकाने की जानकारी जुटाई. पता चला कि वे दिलबहार चौराहे पर स्थित सुखसागर होटल में रुके हुए हैं. पुलिस की टीम ने जब सुखसागर होटल के कमरे में छापा मारा तो उन्होंने इनके पास से ब्राडेंड कंपनी की खाली बोतलें, अलग-अलग केमिकल, नकली शेम्पू की बड़ी संख्या में भरी बोतलें और पैकिंग करने की मशीन जब्त की गई. 


ये भी पढ़ें- 13 साल के भाई ने पोर्न देखकर किया 9 साल की बहन से रेप, फिर कर दी थी हत्या, 3 महीने बाद हुआ अंधे कत्ल का खुलासा


यूपी के रहने वाले हैं आरोपी
पुलिस ने पाया कि इन आरोपियों के पास शैंपू बनाने व इन कंपनियों के माल बेचने का कोई वैध लाइसेंस भी नहीं था. आरोपियों  से पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि 'वह दिल्ली से नामी कंपनियों की खाली बोतल खरीद कर लाते थे. इसके बाद होटल के कमरे में ही नकली शैंपू तैयार कर लेते थे. शहर की कॉलोनीयों और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में घूम-घूम कर कम दामों पर ब्रांडेड शैंपू बेचते थे. चारो आरोपी नईम, दानिश, राहुल खान और राजुद्दीन उत्तर प्रदेश के निवासी हैं.