इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ रहा है. यही कारण है कि सरकार ने राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई. मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1308 मामले मिले हैं.जिनमें से सबसे ज्यादा मामले इंदौर और भोपाल से सामने आए हैं. जिससे प्रदेश के लोगों की चिताएं बढ़ने लगी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-जबलपुर: पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, अपना ही दोस्त निकाला असली कातिल


लोगों को सता रहा ये डर
इंदौर के बाजारों में लोगों का जमावड़ा लगा है.राशन की दुकान और सब्जी मंडियों में भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं. लोगों की मानें तो उन्हें आशंका है कि जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, आगे भी लंबे समय तक लॉकडाउन लग सकता है.कल रविवार को प्रदेश के 3 जिलों में लॉकडाउन रहेगा. इसके लिए लोग आज ही खरीदारी पूरी करने में लगे हैं.


ये भी पढ़ें-पत्नी ने किया साथ चलने से मना, पति चढ़ गया हाईटेंशन केबल टावर पर, जिद के बाद ऐसे आया नीचे


आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते राशन और मेडिकल की दुकानों के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हालांकि इंदौर में रविवार को धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुए कलेक्टर ने कहा है कि पीएससी परीक्षा के प्रतिभागियों के आवागमन पर छूट दी जाएगी. 


शहर में परिवहन सेवा बंद रहेगी, लेकिन शहर के बाहर जाने वाली बसों का संचालन हो सकेगा. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट से भी यात्री आ-जा सकेंगे. इसके अलावा बात करें सब्जी और फल की दुकानों की तो वह भी पूरी तरह बंद रहेंगी और पेट्रोल पंप भी बंद रखा जाएगा. हालांकि दूध वितरण के लिए सुबह 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. जबकि राशन की दुकाने, मेडिकल स्टोर सहित आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी.


ये भी पढ़ें-गला सबका सूखता है, प्यास सबको लगती है, देखें इस दिमागदार बिल्ली का वीडियो


मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों में 64% की वृद्धि हुई है.बीते 13 मर्च को राज्य में कोरोना के 1740 एक्टिव केस थे, अब यह संख्या 20 मार्च को 7344 तक पहुंच गई है. देश में सर्वाधिक एक्टिव कोरोना केस वाले राज्यों में महाराष्ट्र (1,78,848), केरल (25,465), पंजाब (15,459), कर्नाटक (12,086) के बाद मध्य प्रदेश पांचवें स्थान पर पहुंच गया है.


Watch LIVE TV-