Exclusive: गंगा के बाद अब पन्ना की नदी में लाशों का सैलाब, तस्वीरें विचलित कर देंगी

पन्ना जिले में बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में इन दिनों लाशों के ढेर दिखाई दे रहे हैं. 

Exclusive: गंगा के बाद अब पन्ना की नदी में लाशों का सैलाब, तस्वीरें विचलित कर देंगी

पन्ना/पीयूषः कोरोना महामारी से देश में संकट के हालात हैं. वहीं लोगों की लापरवाही इसे और गंभीर बना रही है. बता दें कि हाल ही में गंगा नदी में कई शव तैरते दिखाई दिए थे. अब ऐसा ही नजारा पन्ना की रुंज नदी में भी दिखाई दे रहा है. बता दें कि रुंज नदी में आधा दर्जन से अधिक लाशें तैर रही हैं. नदी में लाशें मिलने से ग्रामीणों में भय का माहौल है.

ग्रामीणों को महामारी फैलने की आशंका
पन्ना जिले में बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में इन दिनों लाशों के ढेर दिखाई दे रहे हैं. दरअसल जिले के नंदनपुर गांव के पास नदी में आधा दर्जन शव तैरते दिखाई दे रहे हैं. आशंका है कि पानी के अंदर भी कुछ शव हो सकते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि वह लोग अब नदी में नहीं नहा पा रहे हैं. साथ ही जब हैंडपंप खराब हो जाते हैं तो लोग नदी का पानी पीते भी हैं. लेकिन अब नदी में लाशों का ढेर मिलने से पानी दूषित हो गया है और इससे ग्रामीणों में डर का माहौल है. उन्हें महामारी फैलने की आशंका है. 

3-4 दिन से तैर रहे शव
ग्रामीणों का कहना है कि नदी में पिछले 3-4 दिन से शव तैर रहे हैं. लेकिन अभी तक इस मामले में किसी ने सुध नहीं ली है. ग्रामीणों की मांग है कि प्रशासन ही इस मामले में कोई कदम उठाए. हैरानी की बात ये है कि अभी तक प्रशासन की तरफ से मौके पर कोई नहीं पहुंचा है. बता दें कि रुंज नदी प्रमुख तौर पर पन्ना जिले में ही बहती है. ऐसे में माना जा रहा है कि ये शव भी पन्ना जिले के ही हो सकते हैं. आशंका है कि ये शव कोरोना मरीजों के भी हो सकते हैं. फिलहाल इसकी पुष्टि जांच के बाद ही होगी.

गंगा नदी में भी मिल चुके हैं शव
बता दें कि बिहार के बक्सर जिले में भी हाल ही में गंगा नदी में बड़ी संख्या में शव बहते दिखाई दिए थे. बक्सर पुलिस का दावा है कि ये शव उत्तर प्रदेश से बहकर यहां पहुंचे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि गंगा किनारे बसे गांवों के लोग नदी में शवों को फेंक रहे हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि कोरोना मरीजों के शवों को नदी में फेंका जा रहा है.