MP में अभी शराब बंदी नहीं, अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने में जुटी है सरकारः मंत्री
Advertisement

MP में अभी शराब बंदी नहीं, अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने में जुटी है सरकारः मंत्री

इंदौर में आबकारी विभाग की रिव्यू बैठक लेने आए मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने आबकारी नीति को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की. मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कहना था कि मध्य प्रदेश सरकार अभी शराबबंदी की बजाय अवैध शराब की बिक्री को कैसे रोका जाए इस पर विचार कर रही है

मध्य प्रदेश वाणिज्यिक कर और आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौ (फोटो साभारः facebook)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के वाणिज्यिक कर और आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने प्रदेश में शराब बंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रदेश में शराब बंदी को लेकर सरकार के फैसले पर बात करते हुए मंत्री बृजेश सिंह राठौर ने कहा कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर सरकार ने फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है. शराबबंदी के बजाय सरकार अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने में जुटी हुई है. इंदौर में आबकारी विभाग की रिव्यू बैठक लेने आए मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने आबकारी नीति को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की. मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कहना था कि मध्य प्रदेश सरकार अभी शराबबंदी की बजाय अवैध शराब की बिक्री को कैसे रोका जाए इस पर विचार कर रही है और पूरी कोशिश में लगी है कि जल्द से जल्द शराब की विक्री पर रोक लगाई जा सके. 

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में शराब बंदी लागू है. बावजूद इसके वहां पर शराब का अवैध कारोबार होता है. इतना ही नहीं नर्मदा किनारे 5 किलोमीटर के दायरे में शराब दुकानों को बंद करने के मामले में उन्होंने कहा कि, नर्मदा किनारे अब भी शराब की अवैध बिक्री हो रही है. जिससे सरकार को राजस्व में भी नुकसान पहुंच रहा है. यही कारण है कि सरकार पहले अवैध शराब की बिक्री को रोकने की कोशिश कर रही है, इसके बाद शराबबंदी पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार अभी इस बात पर फोकस कर रही है कि प्रदेश में फैली अव्यवस्थाओं को कैसे बेहतर बनाया जाए.

दुल्हन ने शराबी दूल्हे से किया शादी से इनकार, पुलिस बुलाकर करवाया गिरफ्तार

देखें लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में शराब की सबसे ज्यादा खपत, रोज गटक जाते हैं लाखों की शराबः रिपोर्ट

इंदौर में आबकारी विभाग की रिव्यू बैठक लेने आए मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती को लेकर कहा कि 'बिजली कटौती के नाम पर प्रदेश सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. प्रदेश सरकार अभी बिजली कटौती की समीक्षा कर रही है.' उन्होंने कहा कि बिजली की कोई कमी नहीं है. बिजली को लेकर जो भी लोग गड़बड़ी कर रहे हैं, सरकार उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी. वहीं उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार और व्यापारियों के आपसी सहयोग से ही हमारा प्रदेश मजबूत होगा.

Trending news