close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियर: जिलाधिकारी ने करवाया कर्मचारियों के कंप्यूटर औचक निरीक्षण और फिर...

कलेक्टर अनुराग चौधरी ने लोक सेवा प्रबंधक, एनआईसी प्रभारी और कार्यालय अधीक्षक को अचानक विभागों के कंप्यूटरों की जांच करने के लिए भेज दिया. 

ग्वालियर: जिलाधिकारी ने करवाया कर्मचारियों के कंप्यूटर औचक निरीक्षण और फिर...
बैठक के बीच दिए निर्देश के कारण कोई भी अधिकारी अपनी जगह से नहीं उठ पाया.

ग्वालियर: सरकारी दफ्तर में बैठे अधिकारी और कर्मचारी जनता की सेवा करने की कुर्सी पर बैठकर ब्लू फिल्म देखें तो इसका क्या असर पड़ेगा. ऐसा ही हुआ है ग्वालियर कलेक्ट्रेट दफ्तर में जहां औचक निरीक्षण के दौरान कई बड़े विभागों में कर्मचारी और अधिकारियों के पोर्न वीडियो, ब्लू फिल्म और अश्लील डांस देखने के सबूत मिले हैं.

खबर के मुताबिक इसका पता तब चला जब कलेक्ट्रेट सभागार में चल रही विभागीय समन्वय बैठक के बीच ही जिलाअधिकारी ने विभागों के कंप्यूटरों की जांच करने को कहा. कलेक्टर अनुराग चौधरी ने लोक सेवा प्रबंधक, एनआईसी प्रभारी और कार्यालय अधीक्षक को अचानक विभागों के कंप्यूटरों की जांच करने के लिए भेज दिया. 

वहीं बैठक के बीच दिए निर्देश के कारण कोई भी अधिकारी ना तो अपनी जगह से उठ पाया और ना कोई अपने कार्यालय में हिस्ट्री डिलीट करने जा पाया. सदस्यों की टीम ने जब कार्यालय में पहुंचकर कंप्यूटरों के आईपी एड्रेस से हिस्ट्री चैक की तो उसमें पोर्नसाइट्स, यूट्यूब, हॉटस्टार देखे जाने का पता चला. 

एडीएम ने इन लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. कलेक्टर के निर्देश पर इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी कर दी गयी. वहीं यह माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस मामले को लेकर कलेक्टर के द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी.