MP में तेज बारिश का कहर, ग्वालियर-चंबल में बाढ़ से 17 लोगों की मौत, खाली हुए गांव के गांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2428598

MP में तेज बारिश का कहर, ग्वालियर-चंबल में बाढ़ से 17 लोगों की मौत, खाली हुए गांव के गांव

MP Weather News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में तेज बारिश का कहर जारी है. कई इलाकों में बाढ़ ने जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. वहीं, ग्वालियर में अब तक 17 लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

MP Heavy Rain Alert

17 People Died Due to Flood: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ दिनों आफत वाली बारिश का कहर बरस रहा है. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में तो करीब 40 घंटे तक लगातार तेज बारिश हो रही है, जिसने लोगों की जिंदगी में परेशानियां खड़ी कर दी हैं. नदी-नाली उफान पर आ गए हैं. भिंड में सिंध नदी खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर बह रही है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए 47 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है, जबकि कई गांव खाली कराए गए है. ग्वालियर में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 17 मौतें भी हो चुकी है.

ग्वालियर-चंबल में बाढ़, 17 की मौत
ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बारिश ने रौद्र रूप ले लिया है. करीब 40 घंटों तक लगातार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. बाढ़ के कारण क्षेत्र के करीब 105 गांव पूरी तरह डूब गए हैं. 80 से ज्यादा पुलि और पुलिया के ऊपर भी पानी भर गया है. अब तक क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1500 से ज्यादा फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया गया. 

47 गावों में अलर्ट
बाढ़ के हालात और मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी होने के बाद 47 गावों में अलर्ट जारी किया गया है. भिंड में सिंध नदी खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर बह रही है. वहीं, मेहगांव में कई गांव के गांव पूरी तरह से खाली कराए गए हैं. 

स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी
तेज बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट के कारण शिवपुरी, मुरैना, ग्वालियर और दतिया में 14 सितंबर को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित की गई है. बता दें कि तेज बारिश के कारण शिवपुरी जिले में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- 14 से 17 सितंबर तक लगातार छुट्टी घोषित, जानें क्या है कारण?

MP में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के 11 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें- Tarkash Special: लाइट, बल्ब से कोसों दूर है एमपी का ये स्कूल; कैसे होगी छात्रों के भविष्य में रोशनी?

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news