Advertisement
photoDetails1mpcg

Hair Care Tips: गुड़हल के फूल से बदल जाएगी बालों की काया, सफेद बालों से तुरंत मिलेगा छुटकारा

Hair Care Tips: आज के इस वक्त में समय से पहले कई लोगों को सफेद बालों की समस्या है. सफेद बाल होने की वजह से कई बार शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको सफेद बालों से बचने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

 

1/7

सफेद बाल होने की वजह से कई बार शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको सफेद बालों से बचने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

गुड़हल के फूल के फायदे (Hibiscus Flower Benifits)

2/7
गुड़हल के फूल के फायदे (Hibiscus Flower Benifits)

त्वचा और बालों के लिए गुड़हल के फूल बेहद फायदेमंद होते हैं. इसे सही तरह से इस्तेमाल करने से बालों की कायापलट हो सकती है. 

 

Hibiscus Flower Benifits

3/7
Hibiscus Flower Benifits

गुड़हल के फूल में फ्लेवोनॉइड्स और अमीनो एसिड्स होते हैं, जो बालों के लिए अच्छे होते हैं. इसे लगाने से बालों के सफेदपन से बचा जा सकता है. क्योंकि इसमें कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं.

 

सफेद बालों से छुटकारा

4/7
सफेद बालों से छुटकारा

सफेद बालों को काला बनाने में भी गुड़हल का फूल असर दिखाता है. यदि आपके बाल सफेद है तो इसे लगाना शुरू कर दें, इससे आपको महज कुछ ही दिनों में फायदा देखने को मिल सकता है.

 

डैंड्रफ

5/7
डैंड्रफ

बालों से डैंड्रफ को दूर करने में भी गुड़हल के फूल के फायदे देखें गए हैं. इसे लगाने से डैंड्रफ की परेशानी को दूर किया जा सकता है. इसे लगाने से डैंड्रफ जड़ से खत्म होते हैं.

 

बालों की शायनिंग

6/7
बालों की शायनिंग

हफ्ते में दो बार गुड़हल के फूल को बालों में लगाने से हेयर में शायनिंग आती है. यदि आपके बाल रुखे-सूखे है तो आज से ही इसे लगाना शुरू कर दें. इससे बालों की काया पलट सकती है.

 

गुड़हल का तेल

7/7
गुड़हल का तेल

आप चाहे तो नॉर्मल तेल की जगह गुड़हल के तेल का भी इस्तेमाल अपने बालों में कर सकते हैं. इसे लगाने से बालों की ग्रोथ बढ़ती है.