Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1954731
photoDetails1mpcg

Skin Care Tips: रोजाना इस चीज से करें स्क्रब, खिल उठेगा चेहरा

Suji scrub for face: निखार लाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा निखार नहीं मिल पाता है. ऐसे में आज हम आपको सूजी से स्क्रब बनाने का बेहद ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

 

1/7

महिलाएं अपनी स्किन केयर रूटीन में मार्केट में मिलने वाले अलग-अलग तरह के फेस स्क्रब (Homemade Face Scrub) को शामिल करती हैं. लेकिन ये स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में आपको नेचुरल फेस स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

2/7

सूजी किचन में इस्तेमाल की जानी वाली चीज है. लेकिन इसका स्क्रब चेहरे के लिए बेहद ही लाभकारी होता है.सूजी स्किन को अंदर से साफ करने में मददगार साबित होता है. ये स्किन पोर्स में छिपे गंदगी को साफ करती है.

 

कैसे बनाएं स्क्रब

3/7
कैसे बनाएं स्क्रब

सूजी फेस स्क्रब बनाने के लिए सूजी लें.अब इसमें थोड़ा सा हल्दी, एलोवेरा और नींबू मिला लें. इसके बाद इन सभी चीजों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक स्क्रब करें.

 

4/7

स्क्रब करने के बाद मसाज करते हुए इसे साफ पानी धो लें. इसके बाद साफ कपड़े से चेहरे को पोछ लें. ऐसा करने से आपकी स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

 

5/7

यदि आपकी स्किन ऑयली है तो इसके लिए आप सूजी में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं.ये डेड स्किन सेल्स को साफ करने में मददगार है. साथ ही स्किन पोर्स को भी साफ करती है. 

 

6/7

ड्राई स्किन के लिए आप सूजी में दूध मिलाकर  लगाएं. क्योंकि दूध स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. दूध और सूजी स्किन को अंदर से हाइड्रेट करता है. इसके लिए सूजी लें और इसमें दूध मिला लें. इसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक स्क्रब करें और धो ले.

 

7/7

इस स्क्रब को रोजाना लगाने से 1 हफ्ते में चेहरे के निखार को बढ़ाया जा सकता है.