Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1964624
photoDetails1mpcg

Skin care tips: घर पर ट्राई करें आंवले से बने यह फेस पैक, सर्दियों में खिला-खिला नजर आएगा आपका चेहरा

आंवला का सेवन सभी के लिए फायदेमंद होता है. इसके सेवन से हम कई बीमारियों से राहत पा सकते हैं. न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है.

1/7

आंवला के सेवन से आप मुंहासे और डेड स्किन जैसी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. यह विटामिन हमारी त्वचा के लिए लाभकारी होता है.

2/7

ऐसे में एक्ने और स्किन एजिंग से बचने के लिए आप आंवले से बने फेस पैक लगा सकते हैं. आंवला के साथ एलोवेरा जेल, शहद और नींबू जैसी कई सारी सामग्री का इस्तेमाल करके आप फेस पैक बना सकते हैं.

3/7

दो चम्मच आंवला पाउडर लें उसमें दही मिलाएं. इसके बाद इस मिश्रण को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 5 मिनट बाद अपनी उंगलियों से धीरे-धीरे मसाज करें उसके बाद इसे धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा खिल जाएगा और पिंपल से छुटकारा भी मिलेगा.

4/7

एक चम्मच ऐलोवेरा जेल और एक चम्मच आंवाले का रस मिलाकर मिश्रण तैयार करें. इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. तीन से 5 मिनट के बाद आप अपनी उंगलियों से त्वचा की धीरे से मसाज करें उसके बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार यह फेस पैक लगाने से आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी और स्किन एजिंग की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

5/7

एक कटोरी में दो-तीन चम्मच आंवला पाउडर लें और उसमें नींबू का रस और थोड़ा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसके बाद 15-20 मिनट के बाद इसे धो लें. ऐसा करना चेहरे की सेहत के लिए फायदेमंद होगा.

6/7

एक चम्मच शहद और एक चम्मच आवाले का रस मिलाकर फेस पैक तैयार करें. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट बाद इसे धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो करेगी और हेल्दी भी रहेगी.

7/7

यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है. अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.