मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर जारी, लू के थपेड़ों से परेशान लोग, तापमान पहुंचा 46 के पार
Advertisement

मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर जारी, लू के थपेड़ों से परेशान लोग, तापमान पहुंचा 46 के पार

प्रदेश के 12 जिलों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भोपाल में लगातार तीसरे दिन भी तापमान 44 डिग्री बना हुआ है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लोग गर्म हवा और लू से परेशान हैं. बुंदेलखंड और विंध्य के इलाकों में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज की गई है. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्यप्रदेश में गर्मी का टार्चर जारी है. जहां एक तरफ कोरोना वायरस के डर ने लोगों के मन में घर कर लिया है, वहीं दूसरी तरफ लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. नौतपा शुरू हो चुका है और नौतपा के दूसरे दिन राज्य में भीषण गर्मी महसूस की गई.  

बता दें कि प्रदेश के 12 जिलों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भोपाल में लगातार तीसरे दिन भी तापमान 44 डिग्री बना हुआ है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लोग गर्म हवा और लू से परेशान हैं. 

ये भी पढ़ें-MP:मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर देर रात तक चली बैठक, जल्द सामने आएंगे दावेदारों के नाम

बताया जा रहा है कि बुंदेलखंड और विंध्य के इलाकों में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज की गई है. बुंदेलखंड का खजुराहो सबसे गर्म रहा. यहां का तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

प्रदेश के अन्य जिलों का तापमान 
दमोह में 45.5 डिग्री 
टीकमगढ़ में 45 डिग्री 
मुरैना 46.5 डिग्री 
दतिया 46.8 डिग्री 
ग्वालियर 45 डिग्री 
सतना 45.2 डिग्री 
सीधी 45 डिग्री 
नरसिंहपुर 44.6 डिग्री 
खंडवा 44.5 डिग्री 
गुना 44.6 डिग्री 
उमरिया 44.1 डिग्री 
जबलपुर 44 डिग्री

मौसम विभाग के मुताबिक आज से राजधानी भोपाल में गर्मी से मामूली राहत मिलने की संभावना है. साथ ही 30 मई से प्रदेश का मौसम भी पदल सकता है. प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका है.

Watch LIVE TV-

Trending news